बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूपी के बुलंदशहर जिले में हुई हिंसा मामले में मुख्य आरोपी व बजरंग दल के जिला अध्यक्ष योगेश राज को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के तीन दिन बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। हालांकि पुलिस ने उससे जल्द से जल्द सामने आने की अपील की थी। बुधवार को योगेश ने एक वीडियो जारी कर अपने आपको निर्दोष बताया था।

इस वजह से कम उम्र में ही युवा हो रही हैं लड़कियां, पढ़ें चौकाने वाला खुलासा

आपको बता दें कि बीते सोमवार को बुलंदशहर में यह अफवाह फैली थी कि यहां के एक खेत में कथित रूप से गोवंश के टुकड़े मिले हैं। आरोप लगा कि एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने गोहत्या की है। अफवाह  फैलने के बाद लोगों ने गोवंश के शव के अवशेषों के साथ सड़क जाम कर दी।

देखते ही देखते कुछ और गांवों के लोग जुट गए। सैकड़ों लोगों के विरोध-प्रदर्शन करने की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची, जिसके बाद भीड़ का गुस्सा और भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर दिया।

लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी BJP की मुश्किलें, सावित्री बाई फूले ने छोड़ी पार्टी

पुलिन ने इस दौरान हवाई फायरिंग भी की, जिसके चलते भीड़ उग्र हो गई। इस हिंसा में  एक पुलिस अफसर सुूबोध कुमार सिंह के साथ एक लड़के सुमित कुमार की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। इस मामले की जांच के लिए मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.