Friday, May 07, 2021
-->
police filed chargesheet on 13 cases of uttar pradesh mp azam khan

उत्तर प्रदेश के सांसद आजम खान पर पुलिस ने दाखिल की 13 मामलों में चार्जशीट

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजटल। उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। दरअसल आजम खान के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र रामपुर (Rampur) में पुलिस (Police) ने 13 मामलों में चार्जशीट दाखिल की है। आपको बता दें कि लोकसभा (Lok Sabha) चुनावों के दौरान उनके खिलाफ 15 मुकदमे दर्ज किए गए थे। आजम पर आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले भी मुकदमे दर्ज हुए थे। 13 मुकदमों में पुलिस ने जांच पूरी कर आजम खान के खिलाफ चार्जशीट (FIR) फाइल की।

ममता बनर्जी आज TMC नेताओं के साथ करेंगी बैठक, विधानसभा चुनाव पर हो सकती है चर्चा

Image result for Azam khan

विवादित टिप्पणी के भी लगे हैं आरोप

बता दें कि आजम खान के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान BJP उम्मीदवार जया प्रदा (Jaya Prada) पर विवादित टिप्पणी करने के मामले भी पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी। बता दें कि बीजेपी नेता जया प्रदा 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर रामपुर से सांसद रह चुकी हैं। 2010 में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से उन्हें निष्कासित कर दिया गया था।

कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में पूरा होगा बीजेपी का नया मिशनः कैलाश विजय वर्गीय

विवादित बयानों के लिए चर्चा में हैं आजम खान

एक और बात बता दें कि आजम खान इन दिनों भूमि विवाद और विवादित बयानों की वजह से चर्चा में हैं। अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर आजम खान ने लोकसभा में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी (Rama Devi) के खिलाफ अभद्र बयान दिया था। जिसके बाद रमा देवी ने साफ कह दिया था कि वो सपा सांसद आजम की माफी से खुश नहीं होंगी, जबकि माना जा रहा है कि सभी पार्टियों ने बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (OM Birla) से सपा सांसद आजम खान को माफी मांगने को कहेंगे।

उन्नाव रेप पीड़िता का हुआ एक्सीडेंट, हालत गंभीर, मां-चाची की मौत

पुल गिरवाने का भी लगा है आरोप

आजम खान पर इससे पहले रामपुर में एक पुल गिराने के आरोप में राज्यपाल राम नाईक ने उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई के लिए कहा था। राज्यपाल ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को इस मामले में पत्र भी लिखा था। आजम खान इस वक्त जौहर विश्वविद्यालय के लिए अवैध जमीन कब्जे को लेकर कई मुकदमों का सामना कर रहे हैं। जमीन कब्जे के मामले में राज्यपाल राम नाईक ने उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.