Friday, May 20, 2022
-->
police-forcibly-closed-shops-before-the-arrival-of-the-chief-minister

मुख्यमंत्री के आने से पूर्व पुलिस ने जबरन बंद कराईं दुकानें

  • Updated on 1/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस.प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। संतोष मेडिकल कॉलेज के आसपास पुलिस ने सुरक्षा घेरा बना रखा था। मुख्यमंत्री के आने से पूर्व आसपास की सभी दुकानों को पुलिस द्वारा जबरन बंद करा दिया गया। हालांकि इसको लेकर व्यापारियों और पुलिसकर्मियों के बीच मामूली नोकझोंक भी हुई, लेकिन पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देकर सभी दुकानें बंद करा दीं। 


तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोपहर 1 बजे पुराना बस अड्डा स्थित संतोष हॉस्पिटल पहुंचना था। इससे पूर्व उन्हें इंग्राहम इंस्टीट्यूट में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करना था। लेकिन मुख्यमंत्री करीब 1 घंटे की देरी से पहुंचे। इससे पूर्व पुलिस.प्रशासन द्वारा दोनों कार्यक्रम स्थलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। कार्यक्रम स्थल के चौतरफा हर 10 कदम पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस ने दुकानें बंद करा दीं। मुख्यमंत्री का काफिला आने के दौरान पुराना बस अड्डा के चारों ओर के ट्रैफिक को पुलिस ने रोक दिया। मुख्यमंत्री के जाने के बाद यातायात सुचारू किया गया। 


सिहानी गेट थाने में बनाया गया सेफ हाउस
मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर स्थानीय पुलिस.प्रशासन बेहद चौकन्ना दिखाई दिया। रूट पर जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई वहीं, पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर मुख्यमंत्री के लिए सिहानी गेट थाने में सेफ हाउस भी बनाया गया। संतोष हॉस्पिटल के पास पुलिस ने सिहानी गेट थाने के एसएचओ के दफ्तर में मुख्यमंत्री के लिए सेफ हाउस की व्यवस्था की। वहां सोफे आदि लगाए गए और टॉयलेट को क्लीन कराया गया। किसी भी व्यक्ति को सेफ हाउस और टॉयलेट की ओर जाने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि मुख्यमंत्री संतोष हॉस्पिटल में मीडिया से मुखातिब होने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.