Wednesday, Apr 08, 2020
police-ig-gets-fd-in-the-name-of-orphaned-girl

अनाथ बच्ची के नाम पुलिस IG ने कराई FD, गोद लेने को विदेश से आ रहे फोन

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फर्रूखाबाद में बच्चों को बंधक बनाने वाले दंपत्ति की एक साल की अनाथ बच्ची के नाम कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने एक लाख रुपये की सावधि जमा (एफडी) कराई है। फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव करथिया में 30 जनवरी की रात बेटी की बर्थडे पार्टी के नाम पर 23 बच्चों को अपने घर बुलाकर तहखाने में 12 घंटों तक बंधक बनाकर रखने वाले अपहरणकर्ता सुभाष को पुलिस ने मार गिराया था और सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला था।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सुभाष की पत्नी रूबी को भी पीटा था जिससे उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी। सुभाष और रूबी की मौत के बाद उनकी एक साल की बेटी गौरी की देखभाल की जिम्मेदारी कानपुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने उठा ली थी।

अग्रवाल ने सोमवार को कहा, ‘प्रदेश सरकार ने फर्रूखाबाद में बच्चों को छुड़ाने वाली पुलिस टीम को दस लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी जिसमें से एक लाख रुपये मुझे भी इनाम में मिले थे। मैंने उस धनराशि की एफडी उस बच्ची गौरी के नाम बनाकर उसकी देखभाल करने वाली फर्रूखाबाद की महिला पुलिसकर्मी रजनी को दे दी है। इसके अलावा मैं बच्ची के दैनिक खर्चे भी उठा रहा हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मेरा सपना है कि यह बच्ची बड़ी होकर मेरी तरह आईपीएस अधिकारी बनें और इसके लिये जीवन भर मैं इस बच्ची का खर्चा उठाउंगा। ‘अग्रवाल ने कहा, ‘गौरी को गोद लेने के लिये बंगलौर,दिल्ली जैसे बड़े शहरों से निःसंतान दंपत्ति फर्रूखाबाद के जिला प्रोबेशन अधिकारी से पूछताछ कर रहें हैं, मीडिया में खबरे आने के बाद अमेरिका और लंदन से भी बच्ची को गोद लेने के लिये लोग फोन कर रहे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.