Thursday, Aug 16, 2018

हरियाणा के कांवड़िये की मौत पर पुलिस कर्मी सस्पेंड

  • Updated on 8/2/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। बुधवार रात ट्रक से कुचलकर सोनीपत हरियाणा के 12 साल के एक कांवड़िये की मौत के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी ने नो एंट्री जोन में ट्रक जाने की अनुमति देने पर पुलिस कर्मी के खिलाफ यह कार्रवाई की। कांवड़िये के परिजनों ने खानपुर निवासी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी चालक सचिन को गिरफ्तार कर लिया है।

बाघों के शिकर पर मुख्य सचिव को शपथ पत्र देने के आदेश

बुधवार रात करीब 11 बजे दौलतपुर क्षेत्र में सोनीपत हरियाणा निवासी 12 साल के कांवड़िया दीपक कुमार को ट्रक ने कुचल दिया दिया था। कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई थी। मौत से गुस्साए कांवड़ियों ने ट्रक को आग लगा दी और जमकर हंगामा काटा था। रात में एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी देहात मणिकांत मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ मौकै पर पहुंचे थे।

रात में ही पूरे प्रकरण की जानकारी लेने के बाद एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने सुमन नगर चौकी के रेगुलेटर पुल पर तैनात एक पुलिसकर्मी प्रवीण परमार को ड्यूटी में लापरवाही सामने आने पर सस्पेंड कर दिया है। पुलिस के अनुसार गत्ते से भरा ट्रक दादूपुर गोविंदपुर से लोड होकर रेगुलेटर पुल के सामने से निकलने के बाद कावड़ियों की भीड़ में पहुंचा था। उस समय कांस्टेबल प्रवीण परमार ड्यूटी पर तैनात था। कांस्टेबल की लापरवाही के कारण ही ट्रक नो एंट्री जोन में चला गया और टक्कर लगने से कांवड़िए की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.