Thursday, Apr 09, 2020
Police sealed the boundaries of Uttarakhand due to coronavirus

कोरोना वायरस: पुलिस ने सील की उत्तराखंड की सीमाएं, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

  • Updated on 3/21/2020

हरिद्वार, ब्यूरो: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में पुलिस ने सीमा से लगते यूपी के जिलों की सीमा सील कर दी है। उत्तराखंड का पहचान पत्र दिखाने पर ही प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है। वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से उत्तराखंड में पर्यटकों की एंट्री बंद की गयी है।

शुक्रवार देर रात जिला प्रशासन के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के बिजनौर, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से सटी सीमाएं सील कर दी गईं। इसके लिए सीमा पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हरिद्वार जिले में सहारनपुर की ओर से भगवानपुर व काली नदी पर चेकिंग की जा रही है।

खानपुर थाना क्षेत्र के बालावाली की सीमा यूपी के नजीबाबाद से मिलती है। यहां बने रेलवे के पुल को पार करके लोग एक से दूसरे प्रदेश में आवाजाही करते हैं। इसके अलावा मोरना और बढ़ीवाला के नजदीक भी खानपुर की सीमा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से मिली हुई है। यहां भी एक से दूसरी तरफ आने जाने वाले लोगों का काफी आवागमन रहता है।

संक्रमण के बढ़ते मामलों के देखते हुए देर रात से प्रशासन ने तीनों जगह पर बिजनौर और मुजफ्फरनगर से सटी सीमाएं सील कर दी हैं। वहां से होकर किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर प्रयास हो रहे हैं। सीमाओं पर सघन निगरानी की जा रही है।

भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक चार मौत हो चुकी हैं, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है। ये संख्या अब तक 301 हो गई है। वहीं दूसरी तरफ इस वायरस की चपेट में आने से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा (64) लोग संक्रमित हुए हैं।  

comments

.
.
.
.
.