Tuesday, Dec 07, 2021
-->
politics in maharashtra dilip patil succeeded deshmukh uddhavs stamp albsnt

महाराष्ट्र में सियासत: देशमुख के उत्तराधिकारी बने दिलिप पाटिल, उद्धव ने लगाई मोहर

  • Updated on 4/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में उथल-पुथल जारी है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने काफी ना-नुकुर के बाद इस्तीफा दे दिया है। देशमुख के इस्तीफे के बाद दिलिप पाटिल को गृह मंत्री पद बनाया गया है। है। वे एनसीपी के कद्दावर नेता माने जाते है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिया इस्तीफा, 100 करोड़ की वसूली का लगा था आरोप

बता दें कि अनिल देशमुख ने यह इस्तीफा तब दिया है जब बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला आया है। जिसमें हाईकोर्ट ने देशमुख वसुली मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया है। हाईकोर्ट ने अपने अहम आदेश में सीबीआई को अगले 15 दिनों में प्रारंभिक जांच के आदेश दिये है। जिसके ठीक बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। जिसमें अजित पवार,सुप्रिया सुले,अनिल देशमुख शामिल हुए। जहां तय हुआ कि हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में इस्तीफा देना लाजिमी है।

सचिन वाझे को लेकर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला- 7 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई हिरासत

मालूम हो कि शरद पवार के घर से निकलने के बाद तुरंत अनिल देशमुख ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। फिर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा सीएम को सौंप दिया। इसे पहले अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने यह आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर दी जिसमें उन्होंने कहा था कि गृह मंत्री हमेशा सचिन वाजे पर वसुली के लिये दवाब बनाता था। जिसके बाद से ही विपक्ष लगातार उद्धव सरकार पर हमलावर रही। पिछले 15 दिनों के उहापोह के बाद आखिरकार अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि पहले शरद पवार ने जरुर उनका बचाव किया था। लेकिन यह पैंतरा भी देशमुख को कुर्सी पर कायम नहीं रख सका।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.