polling-ended-in-third-phase-62-26-percent-voting-percentage

तीसरे चरण का मतदान खत्म, 62.26 फीसदी रहा मतदान प्रतिशत

  • Updated on 4/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए मंगलवार को हुआ मतदान शाम 5 बजे समाप्त हो गया। चुनाव आयोग के मुताबिक तीसरे चरण में देशभर में लगभग 62.16 फीसदी मतदान हुआ।

ममता का आरोप- BJP नेताओं के अनुकूल बनाया गया लोकसभा चुनाव कार्यक्रम

इस चरण में गुजरात, केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक की 74 सीटें के अलावा वायनाड, मैनपुरी, पीलीभीत, रामपुर, मधेपुरा, मालदा उत्तर, गांधीनगर की सीटें अहम रहीं। इस चरण में 117 सीटों पर 1,612 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की घटना भी हुई। इस झड़प में एक युवा मतदाता की भी मौत हो गई। चुनाव आयोग ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से इसकी रिपोर्ट मांगी है।

'साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर संदेह बरकरार, डमी कैंडिडेट के रूप में आलोक संजर ने भरा पर्चा

आज पीएम मोदी अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेकर अहमदाबाद में वोड डाला। पीएम मोदी के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी दिसपुर में मतदान किया।

 

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अहमदाबाद में वोट डाला। पीलीभीत से वरुण गांधी ने मतदान किया।

 

इनके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग में मतदान किया। भाजपा  नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अहमदाबाद के शाहपुर में मतदान किया।

 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी अपने परिवार समेत अपने मत का प्रयोग किया। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर ने मतदान किया वहीं अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ अहमदाबाद में वोट किया। समाजसेवी अन्ना हजारे ने अहमदनगर में मतदान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.