Monday, Jan 27, 2020
posters of united india were seen in many places in pakistan

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान में छाया 'अखंड भारत' का पोस्टर

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 5 अगस्त 2019 को राज्य सभा में गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370(Article 370) हटाने के बयान के बाद से ही पूरे देश में इसका जश्न मानाया जा रहा है। अब पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी इसकी झलक देखने को मिल रही है। पाकिस्तान(Pakistan) के कई शहरों में अखंड भारत के पोस्टर देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद से ही यहां की नेशनल असेंबली के पास ऐसे पोस्टर देखने को मिले।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बंद तो हुआ दरियागंज बुक मार्केट, लेकिन खड़े हुए कई सवाल

शिव सेना नेता के बयान दिखाया गया
इस पोस्टर की सबसे खास बात यह है कि इसमें शिव सेना नेता संजय राउत के संसद में दिया गया वह बयान भी छपा है जिसमें उन्होंने कहा था कि आज जम्मू कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान लेंगे और पीओके लेंगे। हमें और पूरी जनता को पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सपने को पूरा भी करेंगे। जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने का पाकिस्तान पर भी असर देखने को मिला। 

अनुच्छेद 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर में इस कंपनी ने हेलमेट फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई

पोस्टर में पाकिस्तान को भारत का हिस्सा दिखाया गया
पाकिस्तान ने इस कदम का कड़ा विरोध भी किया और इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर ले जाने की बात कही। बता दें कि अखंड भारत के पोस्टर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के घर से महज सौ मीटर की दूरी पर देखे गए। इस तरह के पोस्टर पर पाकिस्तान और बांग्लादेश को भारत का हिस्सा दिखाया गया है। पाकिस्तान में लगें पोस्टरों पर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लक्ष्यों को भी दर्शाया गया है।

डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, यहां जानें डिटेल

पाकिस्तानी आवास के अलावा इन बैनरों को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस के पास बिजली के खंभों में भी लगाया गया। लोगों का कहना है कि एक दिन पहले यह पोस्टर नहीं थे किसी ने रात भर में इन्हें लगाया है। साजिद नाम के एक व्यवसायी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और बहुत कम समय में ये वायरल हो गया। जानकारी मिलते ही पाकिस्तानी अधिकारियों ने इन्हें हटाने का आदेश दिया दे दिया है और इसकी जांच भी शुरू कर दी है कि किसने यह हरकत की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.