Thursday, May 23, 2019

प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बोल बादस्तूर जारी, अब बाबरी मस्जिद पर दिया बयान

  • Updated on 4/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा BJP की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर Sadhvi Pragya Thakur के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद भी वह लगातार ऐसे बयान दे रही हैं, जिससे चुनाव में ध्रुवीकरण की सियासत तेज हो सके। बता दें भोपाल से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मी हमेंत करकरे पर विवादित बयान दिया था। इसको लेकर विपक्ष के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ गए हैं। 

CJI गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच दोनों पक्षों के नजरिये से हो: कांग्रेस

दिग्विजय का RSS पर निशाना, बोले- संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं, तोड़ता है

अपने ताजा बयान में प्रज्ञा ठाकुर Sadhvi Pragya Thakur ने कहा, 'हां मैं वहां (अयोध्या) गई थी। मैंने यह कल भी कहा था, मैं इससे इनकार नहीं कर रही हूं। मैंने ढांचा गिराया था। मैं वहां जाऊंगी और राम मंदिर निर्माण में मदद करूंगी, कोई भी हमें इससे रोक नहीं सकता, राम राष्ट्र है, राष्ट्र राम है।'

प्रज्ञा ठाकुर पर छत्तीसगढ़ में निशाना साध रहे हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

दरअसल, चुनाव आयोग ने 26:11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिए गए विवादित बयान पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर Sadhvi Pragya Thakur को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 29 सितम्बर, 2008 को मालेगांव में हुये बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा आरोपी हैं और तकरीबन 9 साल जेल में रही हैं। इस बहुचर्चित मामले में वह इन दिनों जमानत पर चल रही हैं। 

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- देश में इतना कमजोर प्रधानमंत्री कभी नहीं रहा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने बताया, ‘‘हमने प्रज्ञा के इस बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है। इस संबंध में हमने प्रज्ञा एवं कार्यक्रम के आयोजक भाजपा BJP भोपाल जिलाध्यक्ष विकास वीराना को आज कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस संबंध में वे एक दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें, अन्यथा समयावधि में उत्तर प्रस्तुत न किये जाने की दशा में एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।’’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.