Wednesday, Feb 19, 2020
pragya singh thakur clarification on controversial statement nathuram godse

गोडसे को देशभक्त बताने पर प्रज्ञा की सफाई- मैंने ऊधम सिंह का अपमान नहीं सहा

  • Updated on 11/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले मुद्दे पर सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर अपने बायन को गलत समझने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि मैंने ऊधम सिंह का अपमान नहीं सहा बस। 

प्रज्ञा ठाकुर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि कभी-2 झूठ का बबण्डर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है। किन्तु सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता पलभर के बबण्डर मे लोग भ्रमित न हों सूर्य का प्रकाश स्थाई है। सत्य यही है कि कल मैने ऊधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस। 

लोकसभा में गोडसे को कहा देशभक्त
बता दें कि बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर गोडसे को देशभक्त बताकर मुश्किल में है। एक बार फिर से इस प्रकार का विवादित बयान लोकसभा के अंदर देने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से निष्कासित कर दिया है। इतना ही नहीं प्रज्ञा के शीतकालीन सत्र के दौरान होने वाली संसदीय दल की बैठकों में शामिल होने पर भी रोक लगा दी गई है। 

बुधवार को भोपाल से सांसद और बीजेपी नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद में गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram godse) को देश भक्त कहा। इस पूरे मामले पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा है कि इसको संसद के रिकार्ड से बाहर रखा जाएगा।

पहले भी दे चुकी है विवादित बयान
ये पहली बार नहीं है जब प्रज्ञा ने ऐसा कहा है। इससे पहले उन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान भी एक ऐसा ही बयान देते समय नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वो उन्हें कभी भी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। इसके बाद कुछ दिन पहले ही प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति का सदस्य बनाया गया। जिस पर विपक्ष ने सवाल भी उठाए। 

बता दें कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर को 2008 मालेगांव विस्फोट (Malegaon blast) में आरोपी हैं और वह इस समय जमानत पर बाहर हैं और अभी भी उन पर वह मामला चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.