Wednesday, Jun 26, 2019

शामली में पत्रकार के साथ मारपीट पर प्रकाश जावड़ेकर ने जताई चिंता, तलब किया रिपोर्ट

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री(information and broadcasting minister) प्रकाश जावड़ेकर(prakash javadekar) ने यूपी(up) में पत्रकार के साथ मारपीट की घटना पर गहरा क्षोभ प्रकट किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे संबंधित वे जल्द ही रिपोर्ट मंगाएंगे। ताकि मामले की गहराई से जानकारी प्राप्त हो सके।
उन्होंने कहा कि पत्रकार जिनपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। उन्हें उनके ड्यूटी करने से नहीं रोका जाना चाहिए। इस बीच एक थाना प्रभारी सहित चार रेलवे पुलिसर्किमयों पर मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।  

बीजेपी में शामिल हुए AAP के एल्डरमैन बने नरेला के डिप्टी चेयरमैन

निजी चैनल के पत्रकार अमित शर्मा के साथ मारपीट की घटना तब हुई जब वह शामली में मालगाड़ी के दुर्घटना को कवर करने गए थे। शर्मा ने बताया कि वहां पहले से मौजूद सादे वर्दी में पुलिस ने उस के केमरे और मोबाइल छीन लिया। फिर उसके साथ मारपीट और बेशर्मी की हद पार करते हुए उसके मुंह में पैशाब तक कर दिया था। 

घटना का एक कथित वीडियो मंगलवार को देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में सादे कपड़े पहने आरोपी पुलिसकर्मी टेलीविजन पत्रकार अमित शर्मा को बार-बार थप्पड़ मारते और पीटते नजर आ रहे हैं। बाद में, सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने पत्रकार को हिरासत में ले लिया। 

अमेरिकी विदेश मंत्री ने की PM की तारीफ, कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’


जीआरपी के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को थाना प्रभारी राकेश कुमार सहित चार कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जीआरपी के चार अधिकारियों में से कुमार तथा कांस्टेबल संजय पवार को बुधवार को निलंबित कर दिया गया।

देश छोड़कर भाग रहा था मोंटी चड्ढा, IGI एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

 
इस कथित घटना के बाद पत्रकारों ने बुधवार को शामली में धरना दिया और विरोध प्रदर्शन किया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.