Sunday, Jun 26, 2022
-->
pranati rai prakash bollywood coronavirus covid 19

'लव आज कल 2' की अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश ने इस तरह कोरोना वायरस के भय को किया दूर

  • Updated on 3/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इन दिनों स्वस्थ को लेकर बॉलीवुड (Bollywood)अभिनेता और अभिनेत्री बहुत सजग और सावधान हो रहे है। सभी भारत स्वस्थ्य मंत्रालय द्वारा दिखाए गए दिशा निर्देशों और सावधानियों का सख्ती से पालन कर रहे है। जिसके अनुसार अपने आप को बाहरी दुनिया से अलग रखना है ,हेल्थी लाइफस्टाइल फॉलो करना है। हालांकि वे अपने बिजी लाइफस्टाइल (Lifestyle) से कुछ समय अपनों के लिए और खुद के लिए निकाल पा रहे है। 
अमिताभ ने Corona को लेकर शेयर की गलत न्यूज, लोगों ने किया ट्रोल

प्रशंसकों को कर रही है प्रोत्साहित
अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash) अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती है। उन्होंने साबित कर दिया है कि कैसे अपने आप को घर में योग और अन्य शारीरिक अभ्यास कर के फिट रखा जाता है। और अपने प्रशंसकों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। केवल प्रणति ही नही बल्कि फिटनेस अभ्यासों का पालन बॉलीवुड से कई बड़े नाम कर रहे हैं, जो अपने फिटनेस नीतिओं से प्रशंसकों को भी प्रभावित कर रहे हैं, जैकलीन फर्नांडीज, कैटरीना कैफ, उर्वशी रौतेला, और कई अन्य अभिनेत्रियां जागरूकता पैदा कर रही हैं। 
रितेश सिधवानी ने फेक न्यूज पर लगाई लगाम, शेयर की अपनी भतीजी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

योग का वीडियो किया शेयर
शारीरिक एक्टिविटी न केवल बीमारियों के खिलाफ आपकी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, बल्कि गंभीर बिमारिओं से लड़ने की शक्ति भी देती है। साथ ही मानसिक शांति और आंतरिक शक्ति को भी बढ़ावा देती है। चूँकि हम जानते है कि COVID-19 खराब इम्म्युंन सिस्टम वाले लोगों को टारगेट करती है। प्रणति राय प्रकाश ने हम सब के लिए एक योगा शेयर किया है जिसमें वह चक्रासन नामक मुद्रा करती हुई नज़र आ रही है। चक्रासन को करने से शरीर व् रीड की हड्डी मजबूत और लचीली होती है। साथ साथ अन्य क्रियाओं में भी सहायक होता है। यह हमारी इम्युनिटी को भी बढ़ता हैं।  
सलमान खान की बढ़ी लोकप्रियता, इस ब्रांड ने देशभर में लगाए सुपरस्टार के बिलबोर्ड!

फलों का किया सेवन
उनका या योग मुद्राएँ बहुत आसान है, लेकिन इसको करते समय कुछ सेफ्टी बरतनी पड़ती है। इन सभी चीज़ो के साथ एक और आवश्यक पहलू  हेल्थी भोजन है।  अधिक प्रोटीन, और फाइबर, विटामिन और खनिज से भरपूर सब्जियों और फलों का सेवन कर सकते हैं । इसके अलावा, घर में ही हर रोज कसरत करके खुद को फिट और हेल्थी रखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.