Wednesday, Dec 08, 2021
-->
prashant bhushan varun grover veer das questions on arrest comedian munawar faruqui rkdsnt

प्रशांत भूषण, वरुण ग्रोवर, वीर दास ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

  • Updated on 1/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वरुण ग्रोवर, वीर दास और रोहन जोशी सहित कई हास्य कलाकारों ने मध्य प्रदेश के इंदौर में एक शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार किए गए ‘स्टैंडअप’ कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की गिरफ्तारी की आलोचना की है। एक भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत के बाद गुजरात के हास्य कलाकार फारुकी को शनिवार को चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके साथ ही वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी इस मसले पर सवाल खड़े किए हैं।

मध्यप्रदेश : शिवराज ने किया कैबिनेट विस्तार, सिंधिया समर्थकों को मिली तवज्जो

बाद में एक स्थानीय अदालत ने उनकी जमानत याचिकाओं को खारिज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।     ग्रोवर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर आरोप लगाया कि फारुकी के साथ ‘मारपीट’ भी की गई। 'सैक्रेड गेम्स’’ के लेखक ग्रोवर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें फारुकी भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौर के पुत्र एकलव्य सिंह गौर से बातचीत करते नजर आए रहे हैं। यह शिकायत एकलव्य ने दर्ज कराई है। उन्होंने लिखा,Þएक साथी भारतीय, एक साथी कॉमेडियन जेल में हैं और उन्हें अपने शब्दों के कारण भीड़ द्वारा पीटा गया। यहां वह तर्क और शांति से अपनी बात कहने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमारी व्यवस्था सिर्फ जोर जबरदस्ती से सबकी आवाज मौन करना चाहती है।’’     

विपक्ष के सवालों के बीच बाबा रामदेव का कोरोना टीका नहीं लगाने का ऐलान

ग्रोवर ने लिखा, 'वे लोग सुनना नहीं चाहते, वे बहस भी नहीं करना चाहते, वे सिर्फ व्यक्तिगत सोच के हर टुकड़े को मिटाना चाहते हैं...। और धरती की सबसे बड़ी सभ्यता के हम लोगों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।’’ दास ने ट्वीट कर कहा कि हास्य को रोकना और काबू करने की कोशिश करना बेवकूफी है।      उन्होंने लिखा,च्च्आप चुटकुलों और हास्य को नहीं रोक सकते। इसलिए नहीं कि कॉमेडियन इसे पेश कर रहे हैं, बल्कि लोगों को हास्य की जरुरत है। आप जितनी भी कोशिश करेंगे, आप पर उतना ही ज्यादा लोग हंसेंगे।’’ 

केजरीवाल ने विपक्ष के सवालों के बीच कोरोना टीकों पर वैज्ञानिकों को दी बधाई

उन्होंने ट्वीट किया,च्च्जिसने भी आज तक हास्य को नियंत्रित करने की कोशिश की है, उनके ऊपर चुटुकलों की बारिश हो जाती है।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2017 के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'मुझे लगता है कि हमें और व्यंग्य तथा हास्य की जरुरत है। हास्य हमारे जीवन में खुशी लाता है। हास्य सबसे अच्छी दवा है।’’ गौर के मुताबिक, वह और उनके सहयोगी शो देखने गए थे और जब उन्होंने‘अभद्र’टिप्पणियां सुनीं तो उन्होंने आयोजकों को कार्यक्रम रोकने पर मजबूर कर दिया। 

कोरोना टीकों को लेकर लेफ्ट शासित केरल सरकार ने भी साफ किया अपना रुख

तुकोगंज थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि शिकायत के अनुसार शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृहमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई।     कॉमेडियन रोहन जोशी ने फारुकी का वीडियो साझा किया जहां वह अपने चुटकुलों से नाराज लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। कॉमेडियन कनीज सुरका और अबीष मैथ्यू ने भी फारुकी की क्लिप को इंस्टाग्राम पर साझा किया।

किसानों से 4 जनवरी वार्ता को लेकर कृषि मंत्री तोमर बोले- भविष्यवक्ता नहीं हूं 

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.