Tuesday, Jun 28, 2022
-->
prashant kishor piredict impending electoral rout in gujarat and hp for congress kmbsnt

'गुजरात और हिमाचल में हारेगी कांग्रेस', PK ने भविष्यवाणी कर 'चिंतन शिविर' को बताया विफल

  • Updated on 5/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार भविष्यवाणी की है कि कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश का विधानसभा चुनाव हारने वाली है। पीके ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर लिखा है कि मुझे बार-बार उदयपुर चिंतन शिविर के परिणाम पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया है। मेरे विचार से, यह यथास्थिति को लम्बा खींचने और कांग्रेस नेतृत्व को कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रहा। कम से कम गुजरात और एचपी में आसन्न चुनावी हार तक!

कांग्रेस ने पीके को अपनी पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था जिसे पीके ने ठुकरा दिया था। कांग्रेस का प्रस्ताव ठुकराते हुए पीके ने कहा था कि मुझसे ज्यादा पार्टी को एक अच्छे नेतृत्व, सामूहिक इच्छाशक्ति और बड़े पैमाने पर संगठनात्मक बदलाव की जरूरत है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्विट के जरिए यह जानकारी साझा करते हुए कहा था कि प्रशांत किशोर की प्रस्तुति और उनके साथ चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह-2024’ (एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप) का गठन किया और किशोर को निर्धारित जिम्मेदारी के साथ उसका हिस्सा बनकर पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

13 से 15 मई तक कांग्रेस ने राजस्तान के उदयपुर में लगातार हो रही चुनावी हार की समीक्षा, पार्टी की रणनीतिक चूक, संगठन और पार्टी की कमियों पर चर्चा के साथ उसे मजबूत करने के तरीकों, विरोधी दल भाजपा-आरएसएस पर कैसे लगाम लगाया जाए और मौजूदा सियासी हालात से निपटने, आने वाले विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा चिंतन शिविर का आयोजन किया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.