Tuesday, Oct 04, 2022
-->
prashant kishore cargo flight kolkata lockdown bjp mamata banerjee pragnt

प्रशांत किशोर पर कार्गो से कोलकाता जाने का आरोप, खंगाले जा रहे एयरपोर्ट के CCTV फुटेज

  • Updated on 4/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पॉलिटिकल स्ट्रैटिजिस्ट प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) पर एनडीए (NDA) के नेताओं ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कार्गो विमान से दिल्ली (Delhi) से कोलकाता (Kolkata) जाने का आरोप लगाया है। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करके चोरी छिपे पश्चिम बंगाल (West Bengal) गए हैं। केंद्र सरकार (Central Government) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुंबई लॉक डाउन उल्लंघन के आरोपी विनय दूबे के खाते से लाखों रुपए बरामद, जांच में जुटी पुलिस

खंगाले जा रहे एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सरकार और एविएशन अधिकारियों के निर्देश पर दिल्ली, कोलकाता और गुवाहाटी एयरपोर्ट की 72 घंटे की सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) खंगाली गई है, ताकि इन आरोपों की जांच की जा सके। एविएशन अधिकारियों ने एयर इंडिया, स्पाइस जेट और ब्लू डॉर्ट जैसी एविएशन कंपनियों से भी उड़ानों के संबंध में जानकारी मांगी है।

पीएम केयर्स फंड को लेकर यशवंत सिन्हा बोले- अब भगवान ही मालिक है

केंद्र से टकराव के बीच ममता ने प्रशांत को बुलाया
इस समय केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच काफी टकराव चल रहा है। जिसके चलते ममता बनर्जी ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कोलकाता बुलाया था। कहा जा रहा है कि वे कोलकाता जाकर विपक्षी पार्टी और मीडिया चैनल्स के आरोपों पर जवाबी कार्रवाई की रणनीति तैयार करेंगे।

कोरोना संक्रमण : क्या पीएम केयर्स फंड का ऑडिट नहीं करेगी CAG!

NDA नेताओं ने लगाया आरोप
बीजेपी और जदयू ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के बीच ममता बनर्जी को सिर्फ अपनी छवि की चिंता है। जदयू नेता डॉ. अजय आलोक ने कहा, प्रशांत को शर्म आनी चाहिए। कार्गो प्लेन से आदमी कैसे चला गया? क्या वे कोलकाता में और बीमारी फैलाने गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय राज्य सरकारों डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल, मास्क, सैनिटाइजर, वेंटिलेटर और अन्य सामान कार्गो विमान से मंगवाती हैं लेकिन यहां तो ममती दीदी ने इतना भारी समान मंगलवाया है। जदयू नेता ने कहा अगर ममत दीदी को अपना चहरा चमकाना हैं तो पार्लर जाइए, लेकिन शायद वह भी बंद है, इसलिए दूसरा कोरोना (प्रशांत किशोर) मंगवाया है। वहीं, भाजपा के बिहार प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि प्रशांत की यात्रा का विवरण सार्वजनिक किया जाए।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सिंह के तीनों कार्यकाल को ठहराया 'पनौती', गिनाए कारण

आरोप सच साबित हुए, तो लूंगा संन्यास
प्रशांत किशोर ने कहा कि आरोप लगाने वाले अपनी बात की सच्चाई साबित करें। केंद्र में भाजपा की सरकार है। उड्डयन मंत्रालय और एविएशन, दोनों सरकार के नियंत्रण में है। अगर मैंने कार्गो प्लेन से यात्रा की है तो वे जब चाहें पूरा ब्योरा लोगों के सामने रख सकते हैं। उनके आरोप सच साबित हुए तो मैं सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा। इसके साथ ही पीके ने कहा कि अगर आरोप सच साबित नहीं होते है तो आरोप लगाने वालों को उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी होगी।

comments

.
.
.
.
.