Tuesday, Oct 04, 2022
-->
Prashant Kishore speculation BJP accurate despite this leave role of electoral strategist rkdsnt

भाजपा को लेकर प्रशांत किशोर का अनुमान सटीक बैठा, बावजूद इसके चुनावी रणनीतिकार का रोल छोड़ेंगे

  • Updated on 5/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बड़ी जीत मिलने के संकेतों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा, ‘‘मैं अब यह जगह खाली कर रहा हूं।’’ किशोर ने दिसंबर में दावा किया था कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी और ऐसा हुआ तो वह रणनीति बनाने का काम बंद कर देंगे।

 बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त जीत, नंदीग्राम से हारीं ममता

किशोर ने निर्वाचन आयोग पर भी हमला करते हुए उस पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। अब तक विभिन्न दलों के नेताओं के लिये चुनावी रणनीति बनाने का काम करने वाले किशोर ने ‘इंडिया टुडे’ टीवी चैनल से कहा कि वह अब इस भूमिका से हट रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब यह जगह खाली कर रहा हूं।’’ किशोर ने तृणमूल कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में जीत के लिए चुनावी रणनीति बनाने में मदद की थी। 

हरियाणा पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत, 12 अन्य पर दर्ज किया मामला

किशोर ने कहा, ‘‘इस तरह का पक्षपाती निर्वाचन आयोग कभी नहीं देखा, उसने भाजपा की मदद के लिए तमाम कदम उठाए...भाजपा को धर्म का इस्तेमाल करने दिया, उसके मुताबिक चुनावी कार्यक्रम बनाए गए और नियमों से खिलवाड़ किया गया।’’ ‘एनडीटीवी’ चैनल से बात करते हुए किशोर अपने रुख पर कायम रहे कि पश्चिम बंगाल में भाजपा जबरदस्त ताकत है। 

हार से आहत भाजपा नेता विजयवर्गीय ने माना ममता बनर्जी का लोहा

किशोर ने कहा कि वह भाजपा द्वारा व्यापक प्रचार कर जीतने का दावा करने के बावजूद राज्य में तृणमूल कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त थे। उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम एकतरफा लग सकता है लेकिन यह कड़ा मुकाबला था। भाजपा जबरदस्त ताकत थी और आगे भी रहेगी।’’ किशोर ने पिछले साल दिसंबर में ट्वीट किया था, ‘‘...हकीकत में भाजपा पश्चिम बंगाल में दहाई का आंकड़ा पार करने के लिए संघर्ष करेगी।’’ किशोर ने कहा था, ‘‘अगर भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया तो मैं यह जगह खाली कर दूंगा।’’

comments

.
.
.
.
.