Sunday, Apr 18, 2021
-->
pravin sinha of gujarat cadre took over responsibility of acting director of cbi rkdsnt

गुजरात काडर के सिन्हा ने संभाली CBI के कार्यवाहक निदेशक की जिम्मेदारी

  • Updated on 2/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा ने बृहस्पतिवार को एजेंसी के कार्यवाहक प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने ऋषि कुमार शुक्ला के बुधवार को दो वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद सीबीआई निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने के उपरांत यह जिम्मेदारी संभाली है। 

रिहाना के समर्थन के बाद किसानों के मु्द्दे अब ब्रिटेन की संसद में गूंजेंगे!

गुजरात काडर के वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सिन्हा वर्ष 2000 से 2021 के बीच दो कार्यकाल में सीबीआई में पुलिस अधीक्षक, उप महानिरीक्षक, संयुक्त निदेशक एवं अतिरिक्त निदेशक की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। सरकार ने शुक्ला के उत्तराधिकारी का नाम अब तक घोषित नहीं किया है, इसलिए उनका कार्यभार सिन्हा को सौंपा गया है, जो एजेंसी में शुक्ला के बाद सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। 

दिग्विजय सिंह ने पूछा- किसानों के साथ वार्ता में राजनाथ सिंह का इस्तेमाल क्यों नहीं? 

 

शिक्षाविदों के ग्रुप ने कृषि कानूनों के खिलाफ खोला मोर्चा, मोदी सरकार निशाने पर

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के निदेशक की नियुक्ति प्रधानमंत्री, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं प्रधान न्यायाधीश की समिति करती है। सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया, ‘‘ सिन्हा ने राज्य में एएसपी से लेकर अतिरिक्त डीजी तक के पद की जिम्मेदारी संभाली है। वह वर्ष 1996 में अहमदाबाद में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के उपनिदेशक भी रहे चुके हैं। वह उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालयों की निगरानी में होने वाली विभिन्न जांचों, जैसे प्रमुख बैंक घोटाले, आॢथक अपराध, सिलसिलेवार धमाके आदि-से भी जुड़े रहे हैं।’’ 

बैलेट से वोटिंग कराने के सुझाव पर गंभीरता से विचार कर रही है महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

comments

.
.
.
.
.