Tuesday, Nov 29, 2022
-->
preparations-for-mass-marriage-program-completed-3-thousand-couples-will-tie-the-knot

सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियां पूरी, शादी के बंधन में बधेंगे 3 हजार जोड़े

  • Updated on 11/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कमला नेहरू नगर स्थित कमला नेहरू पार्क में वीरवार को सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसके सफल आयोजन के लिए अधिकारी लगातार मेहनत कर रहे हैं। इस दौरान करीब 3 हजार जोड़ों की शादी कराई जाएगी। आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की भी संभावना है। इसके अलावा नवविवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि भी पहुंचेंगे। आयोजन के लिए 182 अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है।  

जानकारी के मुताबिक इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गाजियाबाद के 1710, बुलंदशहर के 794 और हापुड़ के 568 जोड़े शामिल होंगे। आयोजन की सुरक्षा की दृष्टि से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आयोजन में 1863 हिंदू और 1172 मुस्लिम आदि जोड़े शामिल होंगे। मुस्लिम जोड़ों के लिए अलग से पंडाल बनाया जाएगा। इस सामूहिक विवाह के दौरान करीब 35 हजार लोगों के खाने के साथ नाश्ते का भी इंतजाम है। सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक ही पात्र होगें, जिनका पंजीकरण श्रम विभाग में 1 वर्ष पुराना हो। योजना के तहत 75,000 रूपये दिये जाएंगे। इनमें से 10,000 रूपये पहले पोशाक खरीदने के लिए और 65,000 रूपये विवाह के उपरान्त श्रमिक के खाते में भेजे जाते हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.