Thursday, Feb 02, 2023
-->
president donald trump tells corona chinese plague sohsnt

भारत-चीन विवाद के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को बताया 'चीनी प्लेग'

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन से निकलकर पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर निशाना साधा है। उन्होंने इस महामारी को चीनी प्लेग बताते हुए चीन को इसके लिए दोषी बताया है।

PM मोदी का अचानक LAC का दौरा करना चीन और दुनिया को दे रहा है कड़ा संदेश


कोरोना वायरस चीन का प्लेग-ट्रंप
ट्रंप ने चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'कोरोना वायरस चीन का प्लेग है, इसे होना ही नहीं चाहिए था, लेकिन चीन ने इसे होने दिया। हमने नई ट्रेड डील साइन की थी, उसकी स्याही भी सही से नहीं सूखी थी कि कोरोना वायरस दुनिया भर में फैल गया।

कोरोना वायरस महामारी को वैक्सीन से पहले हर्ड इम्युनिटी कर सकती है खत्म

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा आया सामने 
चीन को लद्दाख मुद्दे पर वेनकाब करते हुए ट्रंप ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी के हवाले से कहा कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा अमेरिका मौजूदा हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है और इसके शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है।

चीन की एक और हरकत की अंतराष्ट्रीय स्तर पर हुई किरकिरी, जानें पूरा मामला...

दुनिया में कोरोना से अबतक 1 करोड़ से अधिक मामले

वहीं दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 213 देश और क्षेत्र प्रभावित है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग इस खतरनाक वायरस का शिकार हो रहे हैं। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में कोरोना से अबतक 1.10 करोड़ 1 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 5 लाख 24 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 61 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

चीन एप्स का डेटा यहां करता था इस्तेमाल, डिजिटल स्ट्राइक ने ऐसे फेरा योजनाओं पर पानी

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना से 28 लाख 37 हजार से ज्यादा से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 1 लाख 31 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं ठीक होने वालों की संख्या 11 लाख 91 हजार से ज्यादा है।

comments

.
.
.
.
.