विरोध के बावजूद जस्टिस माहेश्वरी, जस्टिस खन्ना बने SC के न्यायाधीश

  • Updated on 1/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विरोध के बावजूद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी, दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजीव खन्ना को बनाया सुप्रीम कोर्ट का न्यायाधीश बनाने को हरी झंडी दे दी है।

इंफोसिस को मिला Income Tax का न्यू जनरेशन सिस्टम बनाने का बड़ा ठेका

न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी और न्यायाधीश संजीव खन्ना को बुधवार को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत किया गया। सरकार ने यह जानकारी दी है। उच्चतम न्यायालय के पांच सदस्यीय कॉलिजियम ने 11 जनवरी को इन दोनों न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत में पदोन्नत करने की सिफारिश की थी।

AAP बोली- कांग्रेस का सिख विरोधी चेहरा फिर बेनकाब, निशाने पर कैप्टन भी

संजय जैन, नटराज एएसजी नियुक्त
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने वरिष्ठ अधिवक्ता संजय जैन और के. एम. नटराज को उच्चतम न्यायालय में देश का अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) नियुक्त किया है। 15 जनवरी को जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक राष्ट्रपति ने वरिष्ठ अधिवक्ता संजय जैन को पदभार ग्रहण करने की तारीख से 30 जून 2020 तक, या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, उच्चतम न्यायालय में भारत का अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया है।

CBI के नए चीफ की नियुक्ति के लिए मोदी सरकार ने तेज की कवायद

इसी तरह नटराज को एएसजी नियुक्त करने की अधिसूचना भी जारी की गयी है। अप्रैल 2015 में नटराज को दक्षिणी जोन के लिए एएसजी नियुक्त किया गया था। जैन 2014 में दिल्ली उच्च न्यायालय के लिए एएसजी नियुक्त किये गए थे और पिछले साल उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था।  

शिवसेना ने कन्हैया मामले को लेकर BJP पर किया सियासी वार

पिछले साल 17 दिसंबर को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उच्चतम न्यायालय में एएसजी के तौर पर वकील माधवी गोरडिया दीवान की नियुक्ति को मंजूरी दी थी। दीवान राजग सरकार द्वारा नियुक्त तीसरी महिला विधि अधिकारी हैं। उनके पहले राजग सरकार ने वरिष्ठ महिला अधिवक्ता पिंकी आनंद और मनिंदर आचार्य को एएसजी नियुक्त किया था।

गणतंत्र दिवस समारोह: AAP का राष्ट्रपति पर सौतेला रवैया अपनाने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.