Monday, Dec 16, 2019
president kovind expressed hope about kashmir soon things will be normal

राष्ट्रपति ने कश्मीर को लेकर जताई उम्मीद, कहा जल्द ही हालात होंगे सामान्य

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (ramnath kovind) ने आज देशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। वे आज राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर (jammu & kashmir) से धारा 370 को हटाने पर वहां विकास के कार्य तेज होंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख (ladhakh) के लोग इस बदलाव का स्वागत करेंगे।

१५ अगस्त विशेष: देशभक्ति की वह कविता जो आज भी युवाओं में भर देती है जोश

तीन तलाक बिल और धारा 370 पर देश का मिला समर्थन

राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार जनता के आकांक्षाओं को पूरा करने में जुटी है। कश्मीर के हालात सामान्य करने और जनता को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिये कदम तेजी से उठाये जा रहे है। साथ ही उन्होंने तीन तलाक बिल और धारा 370 बिल पर देश के समर्थन मिलने का भी जिक्र किया है। 

आइए जानें 15 अगस्त से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में जुटी है सरकार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में स्थिर सरकार चुनने के लिये बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश का युवा अनेक क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रहे है, फिर वह क्षेत्र कौशल का है, या इनोवेशन का, हर जगह डंका पीट रहे है। उन्होंने कहा कि देश में समावेशी संस्कृति और भाई-चारा सदैव कायम रहनी चाहिए। प्रकृति से भारत के प्रेम का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया के बाघों की आबादी के 3/4 आज हमारे देश में है। जो यह संकेत करता है कि हमने कितने सहेज कर प्रकृति से सामंजस्य बैठाकर इसको संरक्षित किया है। 

ओवैसी के बिगड़े बोल, कहा- देश में जिंदा हैं गोडसे की औलादें, मुझे मार सकते हैं गोली

अंतिम व्यक्ति तक हर सुविधा पहुंचाने को लेकर सरकार सजग

उन्होंने कहा कि देश के अंतिम व्यक्ति को लेकर हमारी सरकार सजग है। उन तक तत्काल सारी सुविधायें पहुंचानें के लिये कटिबद्ध है। उन्होंने उम्मीद जताया कि भारत अपने आदर्शों को लेकर सचेत है। हम अपने जीवन-मूल्यों और परंपरा को आगे बढ़ाने में दिन-रात लगे हुए है। राष्ट्रपति ने गुरु नानक देवजी के 550वां जयंती वर्ष पर देशवासियों को बधाई दी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.