Saturday, Dec 07, 2019
president ram nath kovind has accepted the resignation of shiv sena mp arvind sawant

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का इस्तीफा मंजूर, कल दिया था मंत्रिमंडल से इस्तीफा

  • Updated on 11/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया। राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

दिल्ली तक पहुंची महाराष्ट्र की तल्खीः शिवसेना के इकलौते मंत्री ने NDA से दिया इस्तीफा

प्रवक्ता के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सलाह के बाद सावंत का इस्तीफा स्वीकार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री की सलाह के मुताबिक राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को उनके वर्तमान प्रभार के अलावा भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा जाए।

शिवसेना सरकार गठन को लेकर आवश्यक समर्थन पत्र जमा नहीं कर सकी: राजभवन

सावंत ने इस्तीफा देकर NDA से नाता तोड़ा
महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर सबसे पुराने सहयोगी दल शिवसेना- भाजपा (Shiv Sena - BJP) में आई तल्खी का असर केंद्र के एनडीए (NDA) गठबंधन पर भी पड़ने लगा है। इसी क्रम में शिवसेना कोटे से इकलौते केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान सावंत ने कहा था कि भाजपा (BJP) ने भरोसे को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया है, इसके साथ ही भाजपा- शिवसेना गठबंधन खत्म हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.