Wednesday, Apr 08, 2020
president-ram-nath-kovind-leaves-for-a-seven-day-philippines-visit-with-his-wife

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी संग सात दिवसीय यात्रा पर गए फिलीपिंस

  • Updated on 10/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) अपनी पत्नी सविता कोविंद (Savita Kovind) के साथ गुरुवार यानी आज सुबह अपनी फिलीपींस (Philippines) और जापान (Japan) की सात दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। अपनी यात्रा में राष्ट्रपति पहले फिलीपिंस जाएंगे, फिर बाद में जपान जाएंगे। इस यात्रा में वे दोनों देशों के साथ द्वीपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जन्मदिन पर PM मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

सम्राट के प्रवेश समारोह में हिस्सा लेंगे कोविंद
बता दें कि अपनी जापान यात्रा में रामनाथ कोविंद नए सम्राट नारुहितो (Naruhito) के प्रवेश समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही उन्हें फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) के निमंत्रण पर फ‍िलीपींस की राजधानी मनीला के एक कॉलेज में महात्मा गांधी के एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। राष्ट्रपति इस यात्रा के प्रथम चरण में फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचेंगे। 

राष्ट्रपति ने की धोनी की जमकर तारीफ, बोले-उन्होंने रांची को क्रिकेट की दुनिया में मशहूर किया

द्विपक्षीय संबंधों का विस्‍तार करेंगे कोविंद
इस दौरे में कोविंद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों का विस्‍तार देंगे। मनीला और नई दिल्‍ली के संबंध बहुत प्रगाढ़ रहे हैं। दोनों देशों के बीच राजनीतिक और सांस्‍कृतिक संबंध काफी गहरे और पुराने रहे हैं। इसके साथ भारत और फ‍िलीपींस के बीच लगातार आर्थिक संबंधों में निकटता आई है दोनों देशों के बीच 23 बिलियन अमेरिकी डालर का व्‍यापार होता है। इस दौरे से भारत का फिलीपिंस और जापान से आर्थिक संबंध में मजबूती आएगी।


  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.