Monday, Mar 08, 2021
-->
president ramnath kovind approves farm bills 2020 kmbsnt

भारी विरोध के बाद भी कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

  • Updated on 9/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसानों के भारी विरोध (Farmers Protest) के बाद संसद से पास होने के बाद अब कृषि विधेयकों (Farm Bills 2020) को राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने मंजूरी दे दी है। विपक्षी दलों और किसानों ने इस बिल का जमकर विरोध किया है। हालांकि इस विरोध का कोई असर सरकार पर नहीं हुआ है। संसद के दोनो सदनो  से पास होने के बाद अब इस बिल को राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा J-K आधिकारिक भाषा बिल 2020 को भी राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। 

बता दें कि इस बिल के विरोध में अकाली दल ने एनडीए से नाता तोड़ लिया है। केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कॉर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बिल के विरोध में आज सुखबीर सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष ने रूपनगर, पंजाब में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

कृषि बिल पर बोले सचिन पायलट, केंद्र ने किसानों के साथ किया विश्वासघात

1 अक्टूबर को निकालेंगे किसान मार्च- सुखबीर बादल
इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर भारत में कोई एक पार्टी है जिसे किसानों की पार्टी के रूप में जाना जाता है, तो वह शिरोमणि अकाली दल (SAD) है। कांग्रेस, भाजपा और मुलायम सिंह की पार्टी को किसानों की पार्टी नहीं कहा जाता। उन्होंने कहा कि किसान मार्च तीन तख्तों से 1 अक्टूबर को शुरू होगा, और मोहाली तक जाएगा। हम राज्यपाल और राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे कि इन अध्यादेशों को स्वीकृति नहीं दी जानी चाहिए और सरकार को इनको वापस लेना चाहिए। 

किसान प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाली सिंगर हिमांशी खुराना कोरोना पॉजिटिव

पीएम मोदी बोले किसानों की आजादी का बिल
इन बिलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि किसानों को आजादी दिलाने का जरिया ये बिल है। आज सुबह मन की बात में भी पीएम मोदी ने इस बिल से किसानों को होने वाले लाभ की चर्चा की। इसके साथ ही कोरोना काल में कृषि क्षेत्र द्वारा किए गए कार्य की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि जमीन से जुड़ा व्यक्ति बड़े से बड़े तूफान में अडिग रहता है और इसी प्रकार कोरोना के दौर में हमारे किसानों ने इसका जीवंत उदाहरण पेश किया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.