Sunday, Jan 23, 2022
-->
president-trump-told-pm-modi-father-of-india

राष्ट्रपति ट्रंप ने PM मोदी को कहा 'फादर ऑफ इंडिया'

  • Updated on 9/25/2019

नई दिल्ली/ टिम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Mod) के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को हुए द्विपक्षीय वार्ता से अलग कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं।

ट्रम ने ह्यूस्टन में आतंकवाद को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने सख्त और स्पष्ट संदेश दिया था। इसी दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' बताया।

#HowdyModi पर कांग्रेस का वार, कहा- PM ने विदेश नीति के सिद्धांत का उल्लंघन किया

पीएम मोदी ने तंकवाद पर खुले मन से बातचीत की
पीएम मोदी ने इस दौरान आतंकवाद पर खुले मन से बातचीत की। दोनों देश मिलकर कश्मीर मुद्दा का हल निकाल सकते हैं। पीएम मोदी ने अपनी बात यहां साफ तौर पर रखा।

आतंकवाद के मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम मिलकर इस्लामिक आतंकवाद को सुलझाएंगे। ट्रंम ने कहा पीएम मोदी रॉकस्टार एलविस प्रेस्ली की तरह लोकप्रिय हैं। एलविस प्रेस्ली अमेरिकी सिंगर और एक्टर थे।

US में भी PM Modi ने पेश की स्वच्छता अभियान की मिसाल, कुछ ऐसा कर सब को चौंकाया

हजार नई नौकरियां मिलने की बात
पीएम मोदी ने कहा हमारी दोस्ती और मजबूत होगी। भारत और अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।  इसके साथ ही आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की बात कही। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच ट्रेड डील पर बातचीत जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत में 50 हजार नई नौकरियां मिलने की भी बात कही।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.