Thursday, Aug 18, 2022
-->
presidential candidate yashwant sinha meets tamil nadu cm stalin attaks bjp modi govt

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सिन्हा ने की तमिलनाडु के सीएम स्टालिन से मुलाकात

  • Updated on 6/30/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने बृहस्पतिवार को द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से मुलाकात की और चुनाव में उन्हें समर्थन देने का अनुरोध किया। सिन्हा के द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ पहुंचने पर स्टालिन ने उनका स्वागत किया। स्टालिन ने वहां अपनी पार्टी और सहयोगी दलों की एक बैठक को संबोधित किया और उन्होंने पूर्व केन्द्रीय मंत्री को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। 

शिवसेना के बागियों को अलग होने के अपने फैसले पर होगा अफसोस : संजय राउत

इस दौरान स्टालिन ने सिन्हा को ‘प्रतिष्ठित व्यक्ति’ बताया, वहीं एमडीएमके प्रमुख एवं राज्यसभा सदस्य वाइको ने कहा ,‘‘हम सब आपके साथ हैं।’’ कांग्रेस के नेता के. सेल्वापेरुनथगई सहित द्रमुक के सहयोगी दलों के सभी नेताओं ने भी सिन्हा को समर्थन देने की बात कही। वाम दलों के प्रतिनिधियों और विदुतलाई चिरुताइगल काच्चि ने भी सिन्हा को समर्थन देने का आश्वासन दिया।      

हिंदुत्व पर विश्वास नहीं करने वाली सरकारें सुरक्षित नहीं: सिन्हा 
विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोई भी सरकार जो संविधान पर एवं धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास रखती है और हिंदुत्व पर नहीं,वह इस देश में सुरक्षित नहीं है। सिन्हा ने द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और उसके गठबंधन सहयोगियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें (भारतीय जनता पार्टी को) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की ‘‘ऊंची कुर्सी’’हथियाने के लिए एक ‘बलि का बकरा’ मिल गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यह क्या दिखाता है? यह दिखाता है कि केन्द्र की सत्तारूढ़ पार्टी और भारत सरकार को हमारे संविधान के संघीय ढांचे के प्रति कोई सम्मान नहीं है। ’’ सिन्हा ने कहा, ‘‘मैं महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के नेता का भाषण सुन रहा था और वह लगातार हिंदुत्व की बातें कर रहे थे और कह रहे थे कि हमने इस सरकार को गिरा दिया क्योंकि वह ङ्क्षहदुत्व पर विश्वास नहीं करती थी। इसका मतलब है कि कोई भी सरकार जो संविधान पर एवं धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास रखती है और हिंदुत्व पर नहीं,वह इस देश में सुरक्षित नहीं है।’’   

मोदी सरकार ने 91 वर्षीय अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल का कार्यकाल बढ़ाया

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा राष्ट्रपति पद के चुनाव में खड़े होने के लिए राजी होना केन्द्र सरकार और भाजपा की कथित ज्यादतियों के खिलाफ सतत संघर्ष है। 2014 तक मैं वित्त पर संसद की स्थाई समिति का प्रमुख था और परंपरा थी कि विपक्ष का कोई सदस्य इसका मुखिया होगा। लेकिन अब सत्तारूढ़ दल का सदस्य समिति का प्रमुख है। यह अलग बात है कि वह मेरा बेटा (जयंत सिन्हा) है। लेकिन मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि यह गलत परंपरा है।’’ सिन्हा ने यहां पहुंचने पर द्रमुक प्रमुख एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से मुलाकात की और चुनाव में उनसे समर्थन देने का अनुरोध किया। 

मोहम्मद जुबैर की शिकायत करने वाले का Twitter अकांउट डिलीट, जांच में जुटी दिल्ली पुलिस 

सिन्हा के द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ पहुंचने पर स्टालिन ने उनका स्वागत किया। स्टालिन ने वहां अपनी पार्टी और सहयोगी दलों की एक बैठक को संबोधित किया और उन्होंने पूर्व केन्द्रीय मंत्री को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। इस दौरान स्टालिन ने सिन्हा को ‘प्रतिष्ठित व्यक्ति’ बताया, वहीं एमडीएमके प्रमुख एवं राज्यसभा सदस्य वाइको ने कहा ,‘‘हम सब आपके साथ हैं।’’ कांग्रेस के नेता के. सेल्वापेरुनथगई सहित द्रमुक के सहयोगी दलों के सभी नेताओं ने भी सिन्हा को समर्थन देने की बात कही। वाम दलों के प्रतिनिधियों और विदुतलाई चिरुताइगल काच्चि ने भी सिन्हा को समर्थन देने का आश्वासन दिया।

शिवसेना नेता शिंदे बने महाराष्ट्र के सीएम, फडणवीस ने ली डिप्टी सीएम की शपथ

टीआरएस ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला 
तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने बृहस्पतिवार को घरेलू गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों और डॉलर के मुकाबले कमजोर पड़ते रुपये को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यही मोदी सरकार की उपलब्धि है तथा अब उसे ‘‘अलविदा’’ कहने का समय आ गया है। राव ने यहां पार्टी की एक बैठक में 2-3 जुलाई को होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का हवाला देते हुए कहा कि कई ‘‘पर्यटक’’ तेलंगाना आएंगे और चले जाएंगे। 

कांग्रेस बोली- मोदी-शाह के नेतृत्व वाली BJP को हर कीमत पर चाहिए सत्ता

तेलंगाना के उद्योग मंत्री रामा राव ने कहा, ‘‘दुनिया में सबसे महंगा गैस सिलेंडर भारत में है। भारत की स्वतंत्रता के 75वें साल में मोदी (डॉलर के मुकाबले) रुपये की कीमत 79 रुपये पर ले आए हैं। जब भाजपा नेता आपके क्षेत्र में आएं तो उनसे सवाल करें। अब मोदी को ‘बाय-बाय’ करने का समय आ गया है।’’ टीआरएस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा नेता तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों का दौरा करेंगे और जब वे आएं तो लोगों को उन्हें बताना चाहिए कि किस तरह के. चंद्रशेखर राव सरकार ने किसानों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराने जैसी योजनाओं को लागू किया है। 

SEBI ने रियल एस्टेट कंपनी पाश्र्वनाथ डेवलपर्स पर लगाया प्रतिबंध 

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं से मांग करें कि ऐसी योजनाओं को देशभर में लागू किया जाए। केंद्र की नयी अग्निपथ योजना का जिक्र करते हुए राव ने आरोप लगाया कि मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन, उन्हें नौकरी की गारंटी देने के बजाय सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने का प्रयास कर रहे हैं। Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.