Sunday, May 22, 2022
-->
press-council-of-india-seeks-report-from-yogi-bjp-govt-up-on-death-of-tv-journalist-rkdsnt

भारतीय प्रेस परिषद ने टीवी पत्रकार की मौत पर यूपी की योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट 

  • Updated on 6/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने हाल ही में शराब माफिया पर खबर करने वाले एक टीवी पत्रकार की मौत पर उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रविवार को प्रतापगढ़ में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। हालांकि, विपक्षी दलों और एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) ने राज्य पुलिस के दावे पर सवाल उठाया है। 

UAPA को लापरवाह तरीके से लागू नहीं किया जा सकता: दिल्ली हाई कोर्ट 

टीवी पत्रकार ने हाल ही में इलाके के शराब माफिया को लेकर एक खबर चलाई थी। बाद में, उन्होंने अपनी जान को खतरा होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस को कथित तौर पर पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। परिषद ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ‘‘पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुई मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष जज चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है।’’ 

चिराग पासवान LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए गए, चाचा पारस हुए पार्टी में हावी

परिषद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार, राज्य के पुलिस महानिदेशक और प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक को च्च्मामले में तथ्यों के आधार पर’’ एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है। विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश में टीवी पत्रकार की मौत मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

अखिलेश यादव ने की पत्रकार की मौत के मामले की हाई लेवल जांच की मांग

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने त्वरित, निष्पक्ष और विश्वसनीय जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। 

राम मंदिर ट्रस्ट के ‘घोटाले’ पर राहुल बोले- श्रीराम स्वयं न्याय हैं, उनके नाम पर धोखा अधर्म है!

comments

.
.
.
.
.