Tuesday, Jul 23, 2019

दिल्ली में सीएनजी 90 पैसे हुई महंगी, पिछले साल अप्रैल से 7वीं बार बढ़े दाम

  • Updated on 7/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) और उसके आस-पास के क्षेत्र में सी.एन.जी. (CNG) महंगी हो गई है। अप्रैल 2018 से सी.एन.जी. के दाम में यह 7वीं बढ़ौतरी है। दिल्ली में कम्प्रैस्ड नैचुरल गैस (सी.एन.जी.) 90 पैसे बढ़कर 46.60 रुपए प्रति किलोग्राम जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 रुपए बढ़कर 52.95 रुपए प्रति किलो हो गए। 

RSS मानहानि मामले में जमानत के बाद बोले राहुल- मैं मजदूरों, किसानों के साथ

इसी प्रकार हरियाणा में रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में सी.एन.जी. की कीमत में 95 पैसे की वृद्धि की गई है। गुरुग्राम और रेवाड़ी में सी.एन.जी. की कीमत 58.45 रुपए प्रति किलोग्राम होगी जबकि करनाल में 55.45 रुपए होगी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहनों को सी.एन.जी. की आपूॢत करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आई.जी.एल.) ने एक वक्तव्य में कहा है कि यह वृद्धि गैस पाइपलाइन पारेषण शुल्क में हालिया बदलाव के कारण हुई है। अप्रैल 2018 के बाद से अब तक 7 बार सी.एन.जी. के दाम बढ़ाए गए हैं। 

महाराष्ट्र: रत्नागिरी में बाढ़ जैसे हालात, डैम हादसे में 14 लोगों की मौत

हालांकि आई.जी.एल. ने खाना बनाने में इस्तेमाल पाइप वाली रसोई गैस (पी.एन.जी.) के दाम में वृद्धि नहीं की है। स्थानीय करों के प्रभाव से सी.एन.जी. और पी.एन.जी. के दाम अलग-अलग शहरों में अलग-अलग हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.