prime-minister-addressed-the-people-of-kedarnath-to-the-people-of-the-country-

केदारनाथ की यात्रा कर PM मोदी ने देश की जनता को दिए ये संदेश

  • Updated on 5/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के प्रचार पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी 2 दिन से उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री ने शनिवार को यहां पूजा- अर्चना करने के बाद गुफा में ध्यान किया, करीब 17 घंटे की साधना के बाद जब पीएम मोदी गुफा से बाहर निकले तो उन्होने देशवासियों को कई संदेश दिए

1.    हिंदुत्व का संदेश दिया ...

Related image
शनिवार से ही प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा चर्चा का विषय बनी रही है चुनाव प्रचार के दौरान कई नेता मंदिर-मस्जिद में माथा टेकते दिख रहे थे। लेकिन जब वाराणसी में मतदान होना है, तो उससे पहले चुनाव प्रचार को खत्म कर पीएम मोदी केदारनाथ पहुंच गए है। जहां पीएम ने विधि-विधान से पूजा अर्चना की और बाद में गुफा में ध्यान लगाने चले गए।
चुनाव के दौरान कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व भी मुद्दा बना है इस बीच प्रधानमंत्री ने हर बार भगवा धारण कर हर बार एक अलग ही संदेश दिया है।

2.    केदारनाथ से विश्वनाथ...

Image result for PM modi at kedarnath
वाराणसी में आज मतदान हो रहा है जो कि प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। 17 तारीख को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद से प्रधानमंत्री दो दिन से केदारनाथ में हैं। केदारनाथ से पीएम ने विश्वनाथ की नगरी को संदेश दिया है। हालांकि चुनाव प्रचार में नहीं रखा जाएगा, परन्तु दो में मोदी की तस्वीरें टीवी और सोशल मीडिया में छाई रहीं हैं, इसलिए विपक्ष भी इस पर निशाना साधने से पीछे नहीं हट रहा है और इसे चुनाव प्रचार की संज्ञा दे रहा है।

3.    फिटनेस के मामले में आगे हैं PM मोदी…

Image result for PM modi at kedarnath tracking
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी फिटनेस और योगा को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं। मोदी की उम्र करीब 70 साल हो गई है ऐसे में इस उम्र में भी लगातार पहाड़ों पर ट्रैकिंग कर, लगातार काम कर उन्होंने एक बार फिर संदेश दिया है कि भले वह 70 के गए हों, लेकिन फिर भी वह पूरी तरह से फिट हैं। केदारनाथ में 5 डिग्री से भी कम तापमान के बावजूद प्रधानमंत्री करीब 17 घंटे तक गुफा में साधना करते रहे है। चुनाव प्रचार में लगातार एक दिन में 4 से 5 रैलियां करने के बाद प्रचार खत्म होते ही पहाड़ की चढ़ाई करके पीएम ने अपने समर्थकों को फिटनेस के लिए प्रेरित करने का काम किया है।

4.    स्वदेशी पर्यटन को दिया बढावा...

Related image
 

केदारनाथ की वादियों से प्रधानमंत्री ने भारत की जनता से अपील करते हुए कहा है कि विदेश में घूमने से पहले लोगों को अपना देश घूमना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि लगातार यहां पर रेनोवेशन का काम चल रहा है और जो लोग विदेश में घूमने जाते हैं उन्हें यहां पहाड़ों में आना चाहिए. प्रधानमंत्री की ओर से तस्वीरें जारी की गईं, उन्होंने पहाड़ों की भी तस्वीर साझा की. ऐसे में ये तस्वीरें घूमने वालों को काफी भा सकती हैं जो उन्हें वहां घूमने के लिए प्रेरित कर सकता है।


आपको बता दें की अंतिम चरण की वोटिंग के बीच कुछ विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा के मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा की अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है लेकिन पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा की पिछले 2 दिनों से मीडिया में बड़ी कवरेज हो रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.