Friday, Feb 26, 2021
-->
prime minister boris johnson announced lockdown in britain sohsnt

COVID-19: कोरोना के नए स्ट्रेन के साये में ब्रिटेन, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फिर लगाया लॉकडाउन

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की मार झेल रही दुनिया थोड़ी सी राहत के बाद एक बार फिर कोविड-19 के नए स्ट्रेन (New Strain) के साये में आ गई है। हालांकि इस बार दुनियाभर के साइंसदान कोरोना का मजबूती से मुकाबला करने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं। इस बीच ब्रिटेन (Briten) में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से एहतियात बरतते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया है।

भारत में बन रही हैं ये Corona Vaccine, जानें कौन है किस लेवल पर, देखें पूरी लिस्ट यहां....

कम से कम फरवरी तक रहेगी लॉकडाउन
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन के समयावधि के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में यहां स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन कम से कम फरवरी तक के लिए लगाया है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग अपने घर में ही रहें, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा कि स्थिति में घर पर ही रहें।

शोध में हुआ खुलासा- नया कोरोना स्ट्रेन तेजी से कर रहा है प्रजनन, हो सकते हैं खतरनाक हालात!

जानें क्या-क्या रहेगा बंद
ब्रिटेन में लॉकडाउन के दौरान स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे यहां पढ़ाई सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही हो सकेगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे रोकने के लिए हमें कई अहम कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा की कोरोना से जंग तभी जीती जा सकती है, जब लोग घर पर ही रहेंगे। हालांकि इस दौरान जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर जाने की अनुमति होगी।

बोरिस जॉनसन के पिता जल्द लेंगे फ्रांस की नागरिकता, की घोषणा

दुनियाभर में जारी है कोरोना का कहर
ब्रिटेन समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। अब तक इस वायरस से पूरे विश्व में 85,505,217 करोड़ लोग संक्रमित हो गए है। जबकि 1,850,703 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि दुनियाभर में कोरोना को मात देकर अब तक 60,455,521 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। भारत संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से दूसरे नंबर पर है, जबकि अमेरिका अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.