Tuesday, Nov 29, 2022
-->
prime minister modi not take a fire test of restraint of unemployed youth: congress rahul gandhi

राहुल गांधी की पीएम मोदी से अपील- बेरोजगार युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए

  • Updated on 6/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने थल सेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नयी ‘‘अग्निपथ’’ योजना को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें बेरोजगार युवाओं की आवाज सुननी चाहिए और उनके संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ नहीं लेनी चाहिए। 

मोदी सरकार की सेना भर्ती ‘अग्निपथ’ योजना पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई सीधी भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान। देश के बेरोकागार युवाओं की आवाका सुनिए, इन्हें‘अग्निपथ’पर चला कर इनके संयम की‘अग्निपरीक्षा’मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी।’’ 

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के सीएम मान ने शुरू की ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस सुविधा

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूलचूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ’ योजना की मंगलवार को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मुस्लिम संगठन 

योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे। चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा। 

comments

.
.
.
.
.