Saturday, Feb 27, 2021
-->
prime minister modi spoke to king salman of saudi arabia sohsnt

प्रधानमंत्री मोदी ने सऊदी अरब के किंग सलमान से की बात, वैश्विक चुनौतियों पर हुई चर्चा

  • Updated on 9/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनियाभर में कोरोना महामारी (Corona Crisis) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को सऊदी अरब (Saudi arab) के सुलतान सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सऊद (Saud bin Abdulaziz Al Saud) से बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के परिणामस्वरूप उपजी वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा की।

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति सालेह पर जानलेवा आतंकवादी हमला, दो नागरिकों की मौत

भारतीयों की मदद के लिए पीएम ने कहा शुक्रिया
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के मुताबिक, टेलीफोन पर हुई इस वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने जी-20 देशों की बैठक की अध्यक्षता करने और कुशल नेतृत्व देने के लिए सऊदी अरब की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने सुलतान सलमान को कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी भारतीयों की मदद करने के लिए 'विशेष शुक्रिया' कहा। बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि जी-20 देशों के स्तर पर की गई पहल से कोरोना महामारी के खिलाफ समन्वित प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने में मदद मिली।

मॉस्को में बैठक से पहले चीन-भारत तनाव कम करने के लिए ले रहे हॉटलाइन का सहारा
सभी क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने की प्रतिबद्धता
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक दोनों नेताओं ने भारत और सऊदी अरब के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर संतुष्टि जताई और सभी क्षेत्रों में सहयोग को आगे और भी मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई। इस दौरान मोदी ने सुलतान सलमान, शाही परिवार के अन्य सदस्यों और सऊदी अरब के नागरिकों के उत्तम स्वास्थ्य और कुशल क्षेम की कामना की।

comments

.
.
.
.
.