Thursday, Jan 20, 2022
-->
prime minister modi wishes lal krishna advani birthday sohsnt

आज 93 साल के हुए BJP के लौह पुरुष लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

  • Updated on 11/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lalkrishna Advani) 8 नवंबर यानी आज 93 साल के हो गए हैं। बीजेपी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने वाले आडवाणी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके जन्मदिन पर बधाई दी और दीर्घ आयु की कामना की।
 

 

पीएम ने की आडवाणी की लंबी आयु की कामना
पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

 

केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'आदरणीय आडवाणी जी ने अपने परिश्रम और निस्वार्थ सेवाभाव से न सिर्फ देश के विकास में अहम योगदान दिया बल्कि भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा के विस्तार में भी मुख्य भूमिका निभाई। उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूं।'
 

 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कही ये बात
इसके साथ देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, 'हम सभी के अभिभावक एवं देश के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।' भाजपा को बीज से वटवृक्ष बनाने में उनकी और अटलजी जो भूमिका रही है उसे सारा देश जानता है। ईश्वर उन्हें दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।'

BJP नेता तरुण चुग ने किया ऐलान- जम्मू-कश्मीर में पार्टी लड़ेगी जिला परिषद चुनाव 

पाकिस्तान के करांची में हुआ था आडवाणी का जन्म
बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को पाकिस्तान के करांची के एक सिन्धी परिवार में हुआ था। आज वे अपना 93वां जन्मदिन मना रहे हैं। आडवाणी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा करांची से ही पूरी की थी। भारत के विभाजन के समय उनका परिवार बंबई आकर बस गया। आडवाणी को पद्म विभूषण पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.