Sunday, Feb 23, 2020
prime minister modi younger brother came to delhi under the tableau team of gujarat

गणतंत्र दिवस 2020: गुजरात की झांकी टीम के साथ दिल्ली आए PM मोदी के छोटे भाई

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में 26 जनवरी, 2020 यानि गणतंत्रता दिवस (Republic Day) को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रहीं हैं। परेड में कुछ राज्यों की झांकियों के शामिल न होने को लेकर सियासी घमासान मच गया है, तों वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) के छोटे भाई पंकज मोदी (Pankaj modi) गुजरात (Gujrat) से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ दिल्ली आ गए हैं।

गणतंत्र दिवस की झांकी में लेफ्ट शासित केरल को भी नहीं मिली इजाजत

गुजरात की झांकी में राज्य की पुरातात्विक और सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी
अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में बताया। दिल्ली छावनी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पंकज मोदी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत की। यहां पर 26 जनवरी की परेड में शामिल होने वाली विभिन्न झांकियों को रखा गया है। उन्होंने कहा, 'गुजरात की झांकी में राज्य की पुरातात्विक और सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी। मुख्य हिस्से में पाटण की रानी की वाव और इसके सामने क्षेत्र की पटोला साड़ी पहनी हुई एक महिला की मूर्ति होगी।

गणतंत्र दिवस परेड 2020: गुजरात के स्कूलों की 150 लड़कियां पेश करेंगी गरबा

अपनी संस्कृति के प्रदर्शन के लिए काफी खुश और रोमांचित हैं
हम राजपथ पर अपनी संस्कृति के प्रदर्शन के लिए काफी खुश और रोमांचित हैं।' रानी की वाव गुजरात राज्य के पाटण में स्थित प्रसिद्ध बावड़ी है। यूनेस्को ने 2014 में इसे विश्व विरासत स्थल में सम्मिलित किया था। गुजरात भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंकज मोदी गुजरात सरकार के सूचना विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं और उसी हैसियत से वह दिल्ली की यात्रा पर हैं।

26 जनवरी की झांकी को लेकर TMC का बीजेपी पर हल्ला बोल, कहा- CAA का लिया बदला

छह झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी
इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुल 22 झांकियों में 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की, तथा छह झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.