Wednesday, Jan 19, 2022
-->
prime minister narendra modi inaugurate three petroleum projects of bihar today sohsnt

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार की तीन पेट्रोलियम परियोजनाओं का किया उद्घाटन

  • Updated on 9/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार यानी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार (Bihar) के पेट्रोलियम क्षेत्र से जुड़ी तीन प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण किया।इसमें पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन का बांका तक विस्तार, बांका में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और चंपारण में एलपीजी प्लांट का शामिल है। पीएम ने इसका शिलान्यास 17 फरवरी 2019 को किया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फिर बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के AIIMS में हुए भर्ती

बिहार में 7वें प्रोजेक्ट का काम हुआ पूरा- पीएम मोदी
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'बिहार के लिए जो प्रधानमंत्री पैकेज दिया गया था उसमें पेट्रोलियम और गैस से जुड़े 10 बड़े प्रोजेक्ट थे, इन पर करीब 21,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाने थे। आज ये 7 वां प्रोजेक्ट है जिस में काम पूरा हो चुका है।' उन्होंने कहा, 'अब देश और बिहार उस दौर से बाहर निकल रहा है जिसमें एक पीढ़ी काम शुरू होते देखती थी और दूसरी पीढ़ी उसे पूरा होते हुए।

मारपीट मामला: घायल पूर्व नेवी अफसर बोले- नहीं संभलती कानून-व्यवस्था तो इस्तीफा दें उद्धव ठाकरे

बिहार देश की प्रतिभा का पॉवर हाउस
पीएम मोदी ने आगे कहा कि 'नया भारत, नए बिहार की इसी पहचान, इसी कार्य संस्कृति को हमें और मजबूत करना है और निश्चित तौर पर इसमें नीतीश जी की भी बहुत बड़ी भूमिका है। जब मैं कहता हूं कि बिहार देश की प्रतिभा का पॉवर हाउस (ऊर्जा केंद्र) है, तो ये कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।'

राहुल का नीट परीक्षा के बहाने PM मोदी पर हमला, बोले-काश उद्योगपतियों की तरह छात्रों की भी चिंता होती

बिहार में बिजली की उपलब्धता पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा
उन्होंने कहा, 'बिहार के युवाओं की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ है, राज्य में बिजली की क्या स्थिति थी, ये जगजाहिर है। गांवों में 2-3 घंटे बिजली आ गई तो बहुत माना जाता था। शहरों में भी 8-10 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती थी। आज बिहार के गांवों में, शहरों में बिजली की उपलब्धता पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा हुई है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.