Saturday, Nov 17, 2018

BJP के 'शिखर पुरुष' लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने घर पहुंचे PM मोदी

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 8 नंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी अपना 91वां जन्मदिन मना रहे हैं। आडवाणी जी के जन्मदिन पर बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उनके आवास पहुंचे।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर आडवाणी जी के जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर लिखा कि भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है। उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।

एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि पार्टी के विरष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रुप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। मैं हमारे प्यारे आडवाणी जी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की प्रार्थना करता हूं। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया। जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने से लेकर संसद में एक कुशल राजनीतिज्ञ के रुप में भारत को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में आडवाणी जी का भारतीय राजनीति में अद्वितीय योगदान है। हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उन्हें शुभकामनाएं।

वहीं केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के शिखर पुरुष, हमारे प्रेरणास्त्रोत श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था। वह भारतीय राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं। उनका सफर आरएसएस के सदस्य से लेकर से कंद्रीय मंत्री तक रहा है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.