Saturday, Nov 17, 2018

PM मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली, केदारनाथ में की विधिवत पूजा अर्चना

  • Updated on 11/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दीपावली के दिन केदारनाथ पंहुचे हैं। इससे पहले उन्होंने भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल पहुंच कर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली भी मनाई। यहां 11 हजार फुट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात की और उन्हें दिवाली की बधाई दी।

अपडेट:

  • हर्षिल से केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, बाबा केदारनाथ का करेंगे जलाभिषेक।
  • केदारनाथ मंदिर के अंदर पहुंचे पीएम मोदी, जलाभिषेक की तैयारी शुरू।
  • प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में पूजा-अर्चना कर रहे हैं। भगवान शिव का रुद्राभिषेक करेंगे पीएम मोदी। कल से केदारनाथ के कपाट बंद हो जाएंगे।
  • केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने जलाभिषेक किया, NSA डोभाल भी हैं साथ
  • विधिवत पूजा अर्चना के बाद केदारनाथ से हुए रवाना पीएम मोदी

जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद पीएम मोदी ने महार रेजिमेंट के जवानों के बीच फोटो खिंचाई और उनको मिठाई खिलाई। इसके बाद पीएम केदारनाथ के लिए रवाना हुए और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह केदारनाथ पहुंच चुके हैं। देहरादून निकलने से पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा, 'दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।

CPCB ने कहा- दिवाली के बाद दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री पर लगे बैन

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री केदारनाथ सुबह करीब पौने दस बजे केदारनाथ पहुंचेंगे । उन्होंने बताया कि मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद वह केदारपुरी में चल रही पुनर्निर्माण परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे।

सिंह ने बताया कि केदारपुरी में चल रही परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराने के लिये मंदिर परिसर में बने अतिथि गृह में उन्हें एक वीडियो भी दिखाया जायेगा । मुख्य सचिव ने बताया कि केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजना कार्यों का प्रधानमंत्री ने पिछले साल अपने भ्रमण के दौरान शिलान्यास किया था । 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.