Thursday, May 06, 2021
-->
prince harry meghan distanced from british monarchy role of raj family

प्रिंस हैरी, मेगन अब बिताएंगे आम जिदंगी, शाही परिवार से बनाई दूरी

  • Updated on 1/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने बुधवार को ब्रिटिश राजशाही को चौंकाते हुए खुद को राज परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से अलग कर लिया। हैरी ने इस बारे में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से कोई कथित रूप से चर्चा नहीं की।

जज लोया मामले को फिर से खोल सकती है महाराष्ट्र सरकार, बशर्ते...

उत्तर अमेरिका में व्यतीत करेंगे समय

इस चौंकाने वाली घोषणा में दम्पति ने कहा कि वह अब अपना समय उत्तर अमेरिका में व्यतीत करेंगे और प्रेस के साथ लंबे समय से स्थापित संबंधों को भी वे समाप्त कर रहे हैं। मीडिया की खबरों के अनुसार ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स ने अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ और पिता प्रिंस चार्ल्स को बताए बिना यह बयान जारी किया। 

राकेश अस्थाना मामले में CBI डायरेक्टर को हाई कोर्ट में पेश होने का निर्देश

बनना चाहते हैं आत्मनिर्भर

बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा,  'हम शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से हट कर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं और इस दौरान महारानी को हमारा पूरा सहयोग मिलता रहेगा।' उन्होंने कहा, 'हमने अब ब्रिटेन और उत्तर अमेरिका में अपना समय बिताने की योजना बनाई है।'

#CAA के खिलाफ पवार के नेतृत्व में विपक्ष एकजुट, निकाली जाएगी गांधी यात्रा

मसला सुलझाने में लगेगा समय

बकिंघम पैलेस ने करीब एक घंटे 40 मिनट बाद दूसरे बयान में कहा कि हैरी और मेगन के साथ चर्चा प्रथम चरण में है। उसने कहा, ‘‘ हम अलग रुख अपनाने की उनकी इच्छा समझते हैं लेकिन यह पेचीदा मसला है जिसे सुलझाने में समय लगेगा।’’

आर्थिक मुद्दों के बजाय हिंदू राष्ट्रवादी एजेंडे को तरजीह दे सकती है मोदी सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.