Thursday, Sep 23, 2021
-->
pritam-and-kishor-race-of-tehri-uttarakhand

टिहरी से प्रीतम और किशोर ‘दौड़’ में शामिल

  • Updated on 3/5/2019

देहरादून/ब्यूरो। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों ने सम्बंधित लोकसभा क्षेत्र में जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम लोगों से प्रत्शाशी तय करने को रायशुमारी शुरू कर दी है। पर्यवेक्षकों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे सबसे उपयुक्त और जिताऊ प्रत्याशी को लेकर रिपोर्ट दें। 

टिहरी लोकसभा को लेकर पर्यवेक्षक तिलकराज बेहड़ ने मंगलवार को राजीव भवन में कांग्रेसजनों से रायशुमारी की, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का नाम प्रमुख रूप से उछल कर सामने आया। इनके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट और बलवीर सिंह नेगी का नाम भी प्रत्याशी के रूप सुझाया गया।    

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा क्षेत्रवार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। इसके तहत पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ को टिहरी, उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा को पौड़ी, पूर्व सांसद महेन्द्र सिंह पाल को हरिद्वार, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल को नैनीताल और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी को अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

 ये पर्यवेक्षक सम्बंधित लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के बारे में रायशुमारी कर अपनी रिपोर्ट आगामी 7 मार्च से पहले संसदीय समिति को भेजेंगे। इसी सिलसिले में नैनीताल लोकसभा सीट के पर्यवेक्षक दिनेश अग्रवाल ने हल्द्वानी में महानगर इकाई के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। रुद्रपुर में आम लोगों व कार्यकर्ताओं से भी वह रायशुमारी करेंगे। 

दूसरी ओर पौड़ी लोकसभा सीट के पर्यवेक्षक करण माहरा मंगलवार को गोपेश्वर पहुंच चुके हैं। बुधवार को वह रुद्रप्रयाग और फिर श्रीनगर में कार्यकर्ताओं के सुझाव लेंगे। श्रीगनर में पौड़ी और देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता भी बुलाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.