हिमाचल: खराब सड़क के चलते स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 12 छात्र घायल

  • Updated on 1/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल में शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, दिन के सुबह ही मासूम बच्चे तैयार होकर स्कूल जाने के लिए बस में बैठे ही थे की कुछ दूर जाते ही बस दुर्घटना का शिकार हो गई। गनीमत रही कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनमे से कुछ को ही मामूली चोटें आई हैं। घायल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है।

घटना राज्य के जिला मुख्यालय के साथ सटी सासन पंचायत के झनियारी गांव की है जहां एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे हुए इस हादस में ड्राइवर और अध्यापक समेत 20 लोग सवार थे, इस हादसे में बस चालक समेत 12 बच्चे भी मामूली रुप से घायल हो गए थे। हादसे की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन अस्पताल में पहुंच गए। वहां अपने बच्चों को घयल अवस्था में पाकर सभी परिजन काफी दुखी हैं।

चुनावी अभियान पर पड़ा शाह की खराब तबीयत का असर, टली रैलियां

घयल बच्चों और चालक को जिला के डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज व अस्पताल हमीरपुर में भर्ती कराया गया है। कुछ घायल बच्चों को उपचार के बाद घर जाने की इजाजत दे दी गई है और बाकि के बच्चों का अभी भी इलाज चल रहा है। दो बच्चों ने कंधे में दर्द होने की शिकायक कही थी जिसके बाद से उनका एक्सरे और बाकि के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। 

इस वजह से हुई दुर्घटना
पुलिस जांच में बस चालक ने बताया कि अचानक से बस की स्टीयरिंग लॉक हो गई जिस वजस से उसका बस पर नियंत्रण नहीं रहा और यह हादसा हो गया। वहीं जिस रोड पर यह हादसा हुआ वहां काफी गड्ढे पड़े हुए थे, ऐसा माना जा रहा है कि सड़क खराब होने की बजह से बस की  स्टीयरिंग लॉक हो गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना के बाद एसडीएम हमीरपुर जफर इकबाल ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश मिले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.