Saturday, May 08, 2021
-->
priyanka again targeted bjp on economic slowdown

आर्थिक मंदी पर फिर प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, कहा- इस भयानक मंदी से कब मिलेगी राहत?

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आर्थिक मंदी (Financial Crisis) के चलते देश की अर्थव्यवस्था (Economy) पर संकट मंडराया हुआ है और इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार BJP की केंद्र सरकार पर निशाना साध रही हैं। प्रियंका गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर इस मसले पर BJP सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट में कहा है कि BJP सरकार अपनी नीतियों की वजह से देश में आर्थिक तबाही लाया करती है। BJP सरकार कारोबारों को खत्म करती है और देश की जनता पर महंगाई का भार बढ़ाती है। प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी?

INX मीडिया केस: हाई कोर्ट से जमानत न मिलने पर चिदंबरम के घर पहुंची CBI, हो सकती है गिरफ्तारी

बुरे दौर से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था 

बता दें कि इस समय देश की अर्थव्यवस्था एक बड़े ही बुरे दौर से गुजर रही है। ऑटो सेक्टर (Auto Sector) का हाल तो सबसे बुरा है। आर्थिक मंदी की वजह से टाटा मोटर्स, मारुती और हुंडई जैसी कंपनियों में इन दिनों जबरदस्त ब्लॉक क्लोजर चल रहा है यानि कंपनी में प्रोडक्शन रुका हुआ है, जिसकी वजह से इन कंपनियों से हजारों कर्मचारियों को निकाला जा चुका है और कितने ही लोगों को अल्टीमेटम दिया गया है। जमशेदपुर में टाटा मोटर्स के लिए काम करने वाली हज़ारों छोटी-छोटी कम्पनियां बंद हो चुकी हैं। हाल ही में झारखंड से ही बीजेपी के एक नेता के बेटे ने नौकरी चली जाने के डर से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी।

सेना के खिलाफ शेहला रशीद के आरोप को गृह राज्य मंत्री ने किया खारिज, तीखे शब्दों में की निंदा

इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को भी आर्थिक मंदी की वजह से देश में नौकरियों के संकट पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा, था कि 'सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चौपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है, बीजेपी सरकार मौन है।' उन्होंने आगे कहा कि 'आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है?'

दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में Article370 के हटने पर पूरे एक दिन हो चर्चा- BJP

ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट

बता दें कि मौजूदा समय में ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट देखने को मिली है। जुलाई महीनें में हुई यह गिरावट पिछले 19 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। गिरावट करीब 19 फिसदी तक पहुंच गई है। त्यौहारी मौसम में वाहनों की कम बिक्री से इंडस्ट्री में मंदी की आहट सुनाई दे रही है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.