Monday, Dec 06, 2021
-->
priyanka-gandhi-congress-said-bjp-cheated-sugarcane-farmers-in-up-rkdsnt

प्रियंका गांधी बोलीं- भाजपा ने यूपी में गन्ना किसानों के साथ किया धोखा 

  • Updated on 9/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गन्ना खरीद मूल्य बढ़ाकर 350 रुपये प्रति किं्वटल किए जाने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को कहा कि भाजपा ने गन्ना किसानों को च्च्बड़ा धोखा’’ दिया है क्योंकि उसके शासन में कीमतों में मामूली वृद्धि हुई है जबकि लागत मूल्य कई गुना बढ़ चुका है। 

CJI रमण ने महिलाओं को न्यायपालिका में 50 फीसदी आरक्षण पर दिया जोर

प्रदेश में 2022 से होने वाले विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य में गन्ना खरीद मूल्य में प्रति क्विंटल 25 रुपये की वृद्धि करने की घोषणा की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया, 'भाजपा ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। साढ़े चार वर्षों में 35 रुपये की मामूली बढ़ोतरी के बाद अब गन्ना किसानों को मात्र 350 रुपये प्रति क्विंटल देने की घोषणा हुई है, जबकि किसानों की लागत बहुत बढ़ चुकी है।’’ 

भाजपा कर ही रही है लोगों का मनोरंजन, ऐसे में थियेटर खोलने की क्या जरूरत: शिवसेना

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उप्र के गन्ना किसानों को 400 रुपये प्रति किं्वटल से एक रुपया भी कम नहीं चाहिए। योगी आदित्यनाथ सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए च्च्भारत बंद’’ से महज एक दिन पहले गन्ना खरीद मूल्य में वृद्धि की घोषणा की है। 

पंजाब में चन्नी कैबिनेट का विस्तार, राणा गुरजीत, रजिया सुल्ताना ने ली शपथ

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा द्वारा आयोजित ‘किसान सम्मेलन’ में कहा, ‘‘राज्य सरकार ने तय किया है कि अब तक प्रति क्विंटल जिस गन्ने का दाम 325 रुपये मिलता था, उसमें 25 रुपये की वृद्धि की जाएगी और अब किसानों को प्रति क्विंटल 350 रुपये मिलेगा।’’  

रेस्तरां के खिलाफ हो कार्रवाई : कांग्रेस 
कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष एवं एंड्रयूज गंज के पार्षद अभिषेक दत्त ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में एक प्रस्ताव पेश कर मांग की है कि पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनने वाले व्यक्ति को प्रवेश देने से इनकार करने वाले रेस्तरां, बार या होटल पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाए। प्रस्ताव के मुताबिक पांच लाख रुपये के जुर्माने के अलावा ऐसा करने वाले रेस्तरां, बार और होटल को कम से कम एक महीने के लिए बंद भी किया जाना चाहिए। दत्त ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के एक रेस्तरां द्वारा कुछ दिन पहले साड़ी पहने हुई एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश देने से इनकार करने के बाद यह कदम उठाया गया है। यह प्रस्ताव 29 सितंबर को दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की बैठक में रखा जाएगा। 

वामदलों के बाद बसपा की मायावती ने किया किसानों के ‘भारत बंद’ का समर्थन

अभिषेक दत्त ने इस प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर शुक्रवार को पेश किया क्योंकि चर्चा के लिए किसी भी सदस्य के लिए सदन की बैठक से कम से कम चार कार्य दिवस पहले कोई प्रस्ताव पेश करना आवश्यक है। प्रस्ताव में कांग्रेस नेता ने मांग की है कि भारतीय पारंपरिक पोशाक पहनने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश देने से इनकार करने पर प्रतिष्ठान के खिलाफ पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाना चाहिए। दत्त द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला को कथित तौर पर दक्षिणी दिल्ली में अगस्त क्रांति मार्ग पर एक रेस्तरां में प्रवेश करने की अनुमति इसलिए नहीं दी गई थी क्योंकि उसने साड़ी पहन रखी थी। रेस्तरां के मुताबिक साड़ी ‘स्मार्ट कैजुअल’ की श्रेणी में नहीं आता है। गौरतलब है कि इस मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से घटना की जांच करने को कहा है। 

महंत नरेंद्र गिरि की आखिरी वसीयत को लेकर वकील ने किया दावा, उत्तराधिकारी का बताया नाम

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.