Wednesday, Mar 20, 2019

प्रियंका वाड्रा की संभावित हरिद्वार रैली पर आचार संहिता का 'ग्रहण'

  • Updated on 3/11/2019

हरिद्वार/नवीन पाण्डेय। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की देहरादून में 16 मार्च की रैली के बाद प्रियंका गांधी को रैली कराकर कांग्रेस प्रचार की 'सियासी बाजी' जीतने का 'खाका' अंदरूनी तौर पर तैयार कर चुकी थी। लेकिन रविवार की शाम को आदर्श आचार संहिता लगते ही 'प्रियंका' की हरिद्वार रैली अब आचार संहिता के दायरे में 'फंस' गई है। 

कांग्रेस की राजनीतिक सोच थी कि देहरादून और हरिद्वार सीट पर कांग्रेस को लेकर जबरदस्त सियासी माहौल बनाया जाए। दिल्ली दरबार से भी प्रियंका की रैली की सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी थी। हालांकि तिथि की घोषणा नहीं की गई थी। कांग्रेस इसे अपने 'तुरूप' की सियासी की तरह इस्तेमाल करना चाहती थी। 

21 दिन में सेना ने मार गिराए 18 आतंकी, पुलवामा के मास्टरमाइंड को भी किया ढेर

लेकिन रविवार की शाम पांच बजे से कांग्रेस को प्रियंका की रैली पर फिर से विचार करने की जरूरत पड़ गई है। देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस प्रियंका को लाकर रैली कराने में किस हद तक सफल हो पाती है। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस सहित अन्य सभी दल तैयारियों में जुट रहे थे। 

ऐसा लग रहा था कि कुछ दिनों के अंदर चुनाव की घोषणा आयोग कर देगी, लेकिन रविवार की शाम को ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने 7 चरणों में चुनाव का ऐलान कर दिया और साथ ही लग गई आदर्श आचार संहिता। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली पहले से ही 16 मार्च को देहरादून में प्रस्तावित थी। 

रमजान महीने का रखा ध्यान, शुक्रवार के दिन नहीं होगी कोई वोटिंग: चुनाव आयोग

लिहाजा कांग्रेसी इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। वह इसे 'हाथ' को मजबूत करने की मकसद से देख रहे हैं। लेकिन कांग्रेस ने हरिद्वार लोकसभा सीट पर बड़ी सियासी चाल अंदरुनी तौर पर चली थी, जिसकी खबर चंद सियासतदा को ही थी। उनका कहना है कि उनकी पूरी तैयारी थी। जिसका वह किसी भी प्लेटफार्म पर खुलासा नहीं करना चाहते थे।

चुनाव का कांग्रेस पूरा स्वागत करती है। हरिद्वार सीट पर जिसका भी टिकट होगा, उसे सभी मिलकर लड़ाएंगे और जिताएंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा का राहुल गांधी के बाद हरिद्वार में रैली को खाका तैयार था, लेकिन आचार संहिता रविवार को ही लागू हो जाने से अब नए सिरे से इसकी प्लानिंग होगी।
संजय अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष, कांग्रेस, हरिद्वार।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.