Tuesday, Apr 13, 2021
-->
priyanka-gandhi-letter-to-cm-yogi-bjp-govt-regarding-problems-weavers-of-varanasi-rkdsnt

प्रियंका गांधी ने वाराणसी के बुनकरों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

  • Updated on 10/29/2020

दिल्ली/लखनऊ/नवोदय टाइम्स ब्यूरो। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। उन्होंने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को पुनः बहाल करने की मांग की है।

बिहार चुनाव : कांग्रेस ने मुंगेर कांड को लेकर नीतीश और मोदी पर बोला हमला


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा कि मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हैं। कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रौशन हुआ है।

समाजवादी पार्टी का आरोप- मायावती ने खुद ही खोली अपनी पोल
 

उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए। यूपी की प्रभारी महासचिव ने कहा है कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है।

सीएम रावत के खिलाफ CBI जांच : सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक


उन्होंने कहा कि बिजली बिल के खिलाफ हड़ताल करने पर सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बुनकरों की तीन मांगें हैं। एक, फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए।

JNU प्रशासन ने छात्रों को सड़क अवरोधक को लेकर दी चेतावनी

दूसरी, फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए और तीसरी, बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं। जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ा जाए। प्रियंका ने उम्मीद जताई कि सरकार बुनकरों की वाजिब मांगों को मानेगी और तत्काल उन्हें राहत मुहैया कराएगी।

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.