Sunday, Jan 23, 2022
-->
priyanka gandhi said in up congress will end bjp yogi govt loot policy rkdsnt

प्रियंका गांधी ने यूपी में कहा- भाजपा की लूट वाली नीति को खत्म करेगी कांग्रेस

  • Updated on 11/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’के नारे के उद्घोष के साथ कहा कि‘‘भाजपा की नई खनिज नीति, किसानों की दुर्दशा, पानी की समस्या, बेरोजगारी, महंगाई के चलते बुंदेलखंड का बुरा हाल है।‘’प्रियंका ने दावा किया कि‘‘हम भाजपा की लूट वाली नीति को खत्?म करेंगे।‘‘ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को यहां छत्रसाल स्टेडियम में‘प्रतिज्ञा रैली’में वादा किया, 'उत्तर प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा और महिलाओं को साल में तीन घरेलू गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।'

 

कांग्रेस नेता ने बढ़ते दामों पर पूछा- देश की वित्त मंत्री जी टमाटर खाती हैं या नहीं? 

उन्होंने कहा, 'कोरोना काल में आर्थिक तंगी के चलते बिजली बिल न जमा करने वालों का बिजली बिल भी माफ होगा।' बुंदेलखंड के किसानों की समस्याओं का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा कि बुंदेलखंड के संसाधनों पर बुंदेलखंड के लोगों का हक है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्?यनाथ पर बुंदेलखंड को छलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि खाद की कमी के चलते बुंदेलखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर किसानों के उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए दावा किया कि दो सालों में 1500 किसानों ने आत्महत्या की। 

दिल्ली विधानसभा में कृषि कानून पर BJP के ‘‘मास्टरस्ट्रोक’’ पर केजरीवाल ने ली चुटकी

बुंदेलखंड के विकास के लिए काम करने का भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की तरह चुनावी बुंदेलखंड विकास बोर्ड नहीं बल्कि इसके लिये स्थाई बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनेगा। बुंदेलखंड विकास बोर्ड के लिए हर साल विकास का बजट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महोबा में वीर आल्हा-ऊदल के नाम पर एक बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बनायेंगे। उन्होंने कहा कि हमने छुट्टा जानवरों के लिए छत्तीसगढ़ के मॉडल को लागू करने की योजना बनायी है और हमारी सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ मॉडल यहां लागू करेंगे।  

रक्षा संपत्तियों को पट्टे पर नहीं दें, अपने इस्तेमाल के लिए रखें : हाई कोर्ट

कांग्रेस महासचिव ने भरोसा दिया‘’हमने ये भी तय किया है जिन परिवारों को सबसे ज्यादा आॢथक मार कोरोना की पड़ी है, जिनके छोटे-छोटे कारोबार बंद हुए उनको 25000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।‘’साथ ही यह भी कहा‘‘हमने यह भी तय किया कि 20 लाख सरकारी रोजगार देंगे और हमारी सरकार बनने के बाद कोई भी बीमारी हो तो 10 लाख रुपये तक का इलाज सरकार करवायेगी ।  कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सरकार के पास बुंदेलखंड के विकास के लिए कोई योजना नहीं है। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा‘‘आप पूछिये कि यहां के पान के लिए क्या योजना है, भंवर सागर के लिए क्या योजना है।‘’

CBI को भ्रष्टाचार मामले में मिली सेवानिवृत्त न्यायाधीश पर मुकदमा चलाने की मंजूरी 

उन्होंने कहा कि पत्थर यहां का सोना है लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण यहां के लोगों को कुछ नहीं मिल रहा है। उन्होंने सरकार पर पर्यटन उद्योग को बर्बाद करने का आरोप लगाया।       कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार दोपहर बाद महोबा पहुंचीं। रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी, पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद थे।         

 

comments

.
.
.
.
.