Friday, Dec 06, 2019
priyanka-gandhi-said-up-farmers-were-cheated-in-the-name-of-debt-waiver

UP में किसानों को कर्जमाफी के नाम पर छला गया, अब अपमान भी किया जा रहा है: प्रियंका

  • Updated on 9/25/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की हार के बाद से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ट्विटर पर बहुत सक्रिय हो गई है। उन्होंने एक बार फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है। प्रियंका ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में किसानों (UP Farmers) को पहले कर्जमाफी के नाम पर छला गया और अब उनका अपमान भी किया जा रहा है।

LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

प्रियंका ने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'उत्तर प्रदेश भाजपा ने किसान हित की बात केवल विज्ञापन और बिलबोर्ड तक सीमित कर रखी है।' उन्होंने दावा किया, 'किसानों को उनके पैसे का भुगतान नहीं हो रहा। बिजली ढंग से आती नहीं मगर उनके बिजली के बिल बढ़ा दिए गए। कर्जमाफी के नाम पर छला गया। उनका अपमान भी किया जा रहा है।'

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी को लेकर बोलीं प्रियंका- किस चीज का इंतजार कर रही योगी सरकार

प्रियंका ने जो खबर साझा की, उसके मुताबिक सहारनपुर जिले में बिजली विभाग और पुलिस के उत्पीड़न से परेशान एक किसान के बेटे ने पिछले दिनों जहर खाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी। इसके विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर दी।

गंगवार के बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- उत्तर भारतीयों का अपमान कर बच नहीं सकते

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) पर आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार के बस में नहीं रहा कि वो महिलाओं, बच्चियों, छात्राओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोक सके। उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई नियंत्रण नहीं है।

अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर प्रियंका ने PM को घेरा, कहा- सरकार से निवेशकों का भरोसा टूटा

प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट किया था, "आप उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के दावों और उनकी हकीकत का मिलान करके देखिए। भाजपा सरकार (BJP Government) हर रोज राज्य अपराधमुक्त करने का ढोल पीट रही है, जबकि सच्चाई यह है कि 22 दिनों में 12 गोलीकांड, 4 हत्याएं, और महिलाओं पर अत्याचार। प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई काबू नहीं है।"

comments

.
.
.
.
.