Sunday, Feb 28, 2021
-->
priyanka gandhi vadra announced help in support of nishad community of up pragnt

UP के निषाद समुदाय के समर्थन में प्रियंका गांधी ने किया मदद का किया ऐलान

  • Updated on 2/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने निषाद समुदाय को लेकर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है और समुदाय की मदद की घोषणा की है। साथ ही प्रियंका गांधी ने ऐलान किया कि कांग्रेस पार्टी निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालेगी।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि मामले में गैर जमानती वारंट जारी

UP के निषाद समुदाय के समर्थन में प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर ऐलान किया, 'नदी के असली दावेदार एवं रक्षक निषाद समुदाय के लोग हैं। बसवार, प्रयागराज में उप्र पुलिस के उत्पीड़न के विरुद्ध और निषाद समाज के अधिकारों के लिए हम लड़ेंगे।' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी जिन निषाद परिवारों की नाव तोड़ी गई है सबको संयुक्त रूप से 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद करेगी।' 

पुडुचेरी में सरकार गिरने के बाद राजस्थान में हुई हलचल, कांग्रेस-बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

निकालेंगे नदी अधिकार यात्रा
यूपी प्रभारी ने आगे कहा, 'कांग्रेस जन निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालेंगे। नदी के संसाधनों पर प्राथमिक हक निषादों का इस विचार के साथ बालू खनन के लिए निषादराज कोपरेटिव सोसायटी के गठन की मांग करते हैं।'

कांग्रेस महासचिव ने मांग की है कि सरकार बालू माफिया और बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा किए जा रहे अवैध खनन की जांच करे एवं श्वेत पत्र जारी कर बताए कि कहां पर किन-किन नदियों में खनन किया जा रहा है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बरसीं मायावती, कहा- जनता को सताना ठीक नहीं

मथुरा किसान महापंचायत में लेंगी हिस्सा
बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा आज यानी 23 फरवरी को मथुरा में किसानों के आंदोलन के समर्थन में और केंद्र सरकार के तीनों नए कृषि कानूनों की वापसी के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करने आ रही हैं। कांग्रेस नेता ने बताया कि उनका यहां पवित्र यमुना नदी में स्नान करने और वृन्दावन के कुम्भ में पहुंचकर संतों से आशीर्वाद प्राप्त करने का कार्यक्रम है।

कर्नाटक: चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके में 6 की मौत, CM ने दिए जांच के निर्देश

किसान जनसभा को करेंगी संबोधित
उन्होंने बताया कि इस दौरान वह ठा. बांकेबिहारी के दर्शन करने के लिए मंदिर भी जा सकती हैं। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक चौधरी ने बताया, प्रियंका मंगलवार 23 फरवरी को मथुरा में सौंख रोड पर पालीखेड़ा गांव के मैदान में आयोजित होने वाली सभा को संबोधित करेंगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले वह मथुरा-वृन्दावन में अपनी धार्मिक आस्थाएं निभाती भी दिखाई देंगी।

बिहारः कटिहार में ट्रक और स्कार्पियो की टक्कर, 6 लोगों की मौत

बांकेबिहारी के दर्शन भी करेंगी प्रियंका
उन्होंने बताया कि कांग्रेस आला कमान ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मथुरा के तीन धार्मिक स्थलों के नाम मांगे हैं, जिनमें वृन्दावन का नाम सबसे ऊपर दिया गया है जहां वह ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद कुम्भ पूर्व वैष्णव बैठक के आयोजन एवं तीसरे नंबर पर मथुरा के ठा. द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन करने का प्रस्ताव है।

उन्होंने बताया कि आला कमान के निर्देश पर मथुरा-वृन्दावन के सर्वाधिक महत्व वाले धर्मस्थलों के बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है और उन लोगों ने अपने हिसाब से निरीक्षण भी कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था देखने वाली स्पेशल टीम भी गोपनीय तरीके से स्थलों का निरीक्षण कर चुकी है, टीम ने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस आला कमान को भेज दी है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.