Wednesday, Sep 18, 2019
priyanka gandhi vadra congress ask bjp modi govt over indian economy slowdown

प्रियंका ने दागा सवाल- मोदी सरकार बताए, अर्थव्यवस्था की दुर्दशा क्यों है?

  • Updated on 8/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के वित्तीय क्षेत्र को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को साफ-साफ बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था की यह दुर्दशा क्यों है। 

ठाकरे ने पूछा- कैसे लाखों किसान फसल बीमा के लिए हो सकते हैं अयोग्य

सुस्त पड़े वाहन क्षेत्र की मदद को सामने आई मोदी सरकार, कई कदम उठाए

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा सरकार को अब देश को साफ-साफ बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था की दुर्दशा ऐसी क्यों हो रही है? व्यापार टूट रहा है, उद्योग डगमगा रहे हैं, रुपया कमजोर होता जा रहा है, नौकरियां खत्म हो रही हैं। इससे हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा?’’ 

मूडीज ने 2019 के लिए भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाया

गौरतलब है कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने बृहस्पतिवार को वित्तीय क्षेत्र में दबाव को अप्रत्याशित बताया। उन्होंने कहा कि किसी ने भी पिछले 70 साल में ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया जब पूरी वित्तीय प्रणाली में जोखिम है।
कुमार ने कहा, ‘‘सरकार को ऐसे कदम उठाने की जरूरत है जिससे निजी क्षेत्र की कंपनियों की आशंकाओं को दूर किया जा सके और वे निवेश के लिये प्रोत्साहित हों।’’ 

सुस्त पड़े वाहन क्षेत्र की मदद को सामने आई मोदी सरकार, कई कदम उठाए


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.