Sunday, Jan 19, 2020
priyanka gandhi vadra congress meet family members of unnao victim in lucknow

उन्नाव गैंगरेपः प्रियंका गांधी ने बंद कमरे में की पीड़िता के पिता से बात

  • Updated on 12/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन्नाव जिले में आग के हवाले की गई बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उसके परिजन से मुलाकात की है। प्रियंका बलात्कार पीड़िता के पिता से बंद कमरे में बातचीत की और हर संभव मदद का भरोसा दिया है। बता दें कि बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद प्रदेश की सियासत तेज हो गई है।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद सियासत गर्म, धरने पर बैठे अखिलेश यादव

प्रियंका उत्तर प्रदेश की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंची थीं। इससे पहले, प्रियंका ने ट्वीट किया 'मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि वह उन्नाव पीड़िता के परिवार को दुख की इस घड़ी में हिम्मत दे।' उन्होंने कहा, 'यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए। सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन यह उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है।'

प्रियंका ने ट्वीट किया, 'उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार ने पीड़िता को तत्काल सुरक्षा क्यों नहीं दी? जिस अधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज करने से मना किया, उस पर क्या कार्रवाई हुई? उत्तर प्रदेश में रोज-रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसे रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है ?'

कोहली की पारी पर अमिताभ ने फिल्मी स्टाइल में दिया रिएक्शन

उल्लेखनीय है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के रेलवे स्टेशन जाते वक्त रास्ते में पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था। करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार देर रात करीब 11:30 बजे उसकी मौत हो गई। 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार विफल: कांग्रेस 
कांग्रेस ने जिंदा जला दी गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है जिस वजह से ऐसी घटनाएं बार बार हो रही हैं। 

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा,‘‘उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। इन्हें कहीं न कहीं राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है और यही वजह है ऐसी घटनाएं हो रही हैं।'

उन्होंने कहा,‘‘मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें दुख और खेद है। उनके इस दुख और खेद में उनकी सरकार की नाकामी नजर आती है।‘‘ सुप्रिया ने राज्य की पुलिस पर भी पूरी तरह विफल रहने और साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.